फोटो गैलरी

Hindi News'मैदान के भीतर ही नहीं, बाहर भी चैम्पियन हैं सचिन'

'मैदान के भीतर ही नहीं, बाहर भी चैम्पियन हैं सचिन'

सचिन तेंदुलकर के खिलाफ और इंडियन प्रीमियर लीग में उनके साथ खेल चुके श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने सोमवार को कहा कि वह मैदान के भीतर ही नहीं बल्कि बाहर भी चैम्पियन...

'मैदान के भीतर ही नहीं, बाहर भी चैम्पियन हैं सचिन'
Mon, 24 Dec 2012 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर के खिलाफ और इंडियन प्रीमियर लीग में उनके साथ खेल चुके श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने सोमवार को कहा कि वह मैदान के भीतर ही नहीं बल्कि बाहर भी चैम्पियन हैं।

तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वनडे में सचिन (463 मैच) के बाद सबसे ज्यादा मैच जयसूर्या (445) ने ही खेले हैं। इन दोनों के अलावा किसी ने 400 से ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं।

जयसूर्या ने कहा कि सचिन जैसे खिलाड़ी के बारे में बोलने के लिये शब्द नहीं मिलते। मैं श्रीलंकाई टीम के साथ उनके खिलाफ खेला और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये उनके साथ भी खेला। दोनों ही अनुभव शानदार रहे।

उन्होंने कहा कि यह सभी को पता है कि वह अद्भुत क्रिकेटर हैं। महानतम बल्लेबाजों में से एक। मैदान के भीतर तो वह चैम्पियन हैं ही, लेकिन मैदान के बाहर भी अपने बर्ताव से मिसाल पेश करते हैं। बहुत ही सरल और विनम्र इंसान हैं और जिस तरह से वह पेश आते हैं, उसकी जितनी तारीफ की जाये कम ही होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें