फोटो गैलरी

Hindi Newsशायद वेस्टइंडीज सीरीज तक नहीं ठहरें फ्लेचर

शायद वेस्टइंडीज सीरीज तक नहीं ठहरें फ्लेचर

रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में उनकी...

शायद वेस्टइंडीज सीरीज तक नहीं ठहरें फ्लेचर
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में उनकी मौजूदगी पर सवालिया निशान लग गया है।

बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि डंकन के पास कोई अधिकार नहीं बचे हैं। रवि फैसले करेंगे और डंकन को भी यह बात अच्छी तरह पता है। इस समय सहायक स्टाफ में उनकी कोई पसंद नहीं है और डंकन को पीछे हटना होगा। अगर डंकन वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज से पूर्व जाना चाहेंगे तो बोर्ड उन्हें नहीं रोकेगा।

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या फ्लेचर ने पद छोड़ने के संकेत दिए हैं तो उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने उन्हें पर्याप्त संकेत दिए हैं कि उनकी जरूरत नहीं है। अधिकारी ने कहा कि रवि और महेंद्र सिंह धौनी रणनीति बनाने से जुड़े होंगे। संजय बांगड़ खुद को साबित कर चुके हैं और टीम के युवा सदस्यों को जानते हैं। मौजूदा तेज गेंदबाजों ने एनसीए में अरुण के मार्गदर्शन में सीखा है। तो आप मुझे बताइए कि डंकन क्या योगदान देंगे। अगर वे इशारों की बात समझ सकते हैं तो वह इस्तीफा दे सकते हैं और इसे स्वीकार कर लिया जाएगा।

इंग्लैंड सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सदस्य चैम्पियन्स लीग में हिस्सा लेंगे और टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली अपनी टीमों की ओर से खेलेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत आठ अक्तूबर से होगी और इस सीरीज से पहले फ्लेचर छुट्टी पर जाएंगे।

अधिकारी ने कहा कि अब भी संदेह है कि इस सीरीज के दौरान वह (फ्लेचर) भारतीय ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे या नहीं। वैसे भी घरेलू सरजमीं पर भारत प्रबल दावेदार होगा और यह वह समय होगा जब नया टीम निदेशक और नया सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से समझ पाएगा।

फ्लेचर का बीसीसीआई के साथ अनुबंध 2015 विश्व कप के अंत तक है लेकिन अनुबंध में उन्हें हटाए जाने से संबंधित नियम हैं। पता चला है कि राहुल द्रविड़ के नाम पर भी चर्चा की गई लेकिन वह पूर्णकालिक भूमिका को लेकर अधिक उत्साहित नहीं थे क्योंकि इसके लिए परिवार को छोड़कर काफी यात्रा करनी पड़ती।

अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारियों ने जब नए सहायक स्टाफ पर चर्चा की तो महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य पर कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि फिलहाल धौनी के भविष्य को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें