फोटो गैलरी

Hindi Newsनंबर 1 होना है तो छोटी गलतियों से बचना होगा: रोहित

नंबर 1 होना है तो छोटी गलतियों से बचना होगा: रोहित

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम को यदि दुनिया की नंबर एक टीम बनना है तो बार बार छोटी छोटी गलतियां दोहराने से बचना होगा। फिलहाल वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज भारत कानपुर में...

नंबर 1 होना है तो छोटी गलतियों से बचना होगा: रोहित
एजेंसीTue, 13 Oct 2015 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय टीम को यदि दुनिया की नंबर एक टीम बनना है तो बार बार छोटी छोटी गलतियां दोहराने से बचना होगा।

फिलहाल वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज भारत कानपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में जीत की दहलीज पर पहुंचकर पांच रन से हार गया। रोहित ने कहा कि भारत की डैथ गेंदबाजी और मैच फिनिश करने की क्षमता चिंता का सबब है लेकिन खिलाड़ी इतने परिपक्व हैं कि वापसी कर सके।
 
उन्होंने कहा कि इस तरह की चीजें होती है लेकिन कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता। हमें एक ईकाई के रूप में कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि हमें नंबर एक टीम बनना है तो इस तरह की गलतियां नहीं कर सकते। उम्मीद है कि हम एक सी गलतियां नहीं दोहराएंगे क्योंकि चैम्पियन टीमें ऐसा नहीं करती। हम इस तरह के हालात का सामना करने के लिए काफी परिपक्व हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी दस ओवरों में 100 रन दिये हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहर बरपाया। गेंदबाजी के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा कि भारतीयों को डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के सामने चतुराई से गेंदबाजी करनी होगी।

उन्होंने कहा कि डैथ ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय है लेकिन आपको डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के सामने अधिक चतुराई से गेंदबाजी करनी चाहिए। पिछले कुछ मैचों में सिर्फ दक्षिण अफ्रीका ही नहीं बल्कि बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हमने आखिरी पांच ओवरों में छोटी छोटी गलतियां की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें