फोटो गैलरी

Hindi Newsनाइटराइडर्स के होनहारों से भिड़ेंगे धौनी के धुरंधर

नाइटराइडर्स के होनहारों से भिड़ेंगे धौनी के धुरंधर

आईपीएल के 63वें लीग मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स टीम सोमवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम को चुनौती...

नाइटराइडर्स के होनहारों से भिड़ेंगे धौनी के धुरंधर
Mon, 14 May 2012 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के 63वें लीग मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स टीम सोमवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम को चुनौती देगी। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कायम नाइडराइडर्स शीर्ष पर पहुंचने के लिए जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

नाइटराइडर्स ने अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें से उसे आठ में जीत जबकि चार मैचों में हार मिली है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। 17 अंक लेकर नाइटराइडर्स तालिका में दूसरे स्थान पर है। यदि नाइटराइडर्स इस मुकाबले को जीत जाती है तो उसके 19 अंक हो जाएंगे और वह शीर्ष पर चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स (18) को अपदस्थ कर पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

सुपरकिंग्स ने अब तक 14 मैच खेले हैं जिनमें से उसे सात में जीत जबकि छह मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। एक मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। 15 अंक लेकर सुपरकिंग्स तालिका में चौथे स्थान पर है।

शनिवार को खेले गए पिछले मुकाबले में नाइटराइडर्स को मुम्बई इंडियंस के हाथों 27 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले में नाइटराइडर्स के गेंदबाज विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आए थे।

तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपने चार ओवर के कोटे में 44 रन लुटाए थे और उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था। मुम्बई के 183 रनों के लक्ष्य के जवाब में नाइटराइडर्स चार विकेट पर 155 रन ही बना सकी थी।

हरफनमौला जैक्स कैलिस (79) ने संघर्ष जरूर किया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। यूसुफ पठान 40 रन पर नाबाद लौटे जबकि मनोज तिवारी ने 27 रन बनाए थे। कप्तान गौतम गंभीर खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे।

दूसरी ओर, सुपरकिंग्स अब लय में आती हुई दिखाई दे रही है। सुपरकिंग्स ने पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को नौ विकेट से पराजित किया था।

इस मुकाबले में सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा और उन्हें खुलकर शॉट्स नहीं खेलने दिए। नतीजतन डेयरडेविल्स 20 ओवरों में 114 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी के टीम से जुड़ने से सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है जबकि मुरली विजय और सुरेश रैना भी फॉर्म में लौट आए हैं। सुपरकिंग्स की गेंदबाजी बेन हिल्फेनहास और एल्बी मोर्केल के इर्द-गिर्द रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें