फोटो गैलरी

Hindi Newsमिशेल मार्श की जगह जो बर्न्स ऑस्ट्रेलियाई टीम में

मिशेल मार्श की जगह जो बर्न्स ऑस्ट्रेलियाई टीम में

ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह बल्लेबाज जो बर्न्स को भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की...

मिशेल मार्श की जगह जो बर्न्स ऑस्ट्रेलियाई टीम में
एजेंसीSun, 21 Dec 2014 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह बल्लेबाज जो बर्न्स को भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की विज्ञप्ति के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिये क्वीन्सलैंड के जो बर्न्स का चयन करने का हैरानी भरा फैसला किया है।

पच्चीस वर्षीय बर्न्स बल्लेबाज के रूप में मार्श का स्थान लेंगे जबकि कोच डेरेन लीमन ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि डेविड वॉर्नर का चोटिल अंगूठा मैच से पहले तक ठीक हो जाएगा। लीमन ने कहा, जो बर्न्स एक से लेकर छह तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है। इससे हमारे पास विकल्प मौजूद रहेंगे।

बर्न्स को शैफील्ड शील्ड में उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा दिया गया है जिसमें उन्होंने 55 की औसत से 439 रन बनाये हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 42.54 की औसत से 2978 रन बनाये हैं। बर्न्स ने कहा कि जब से मुझे यह खबर मिली है मेरे पांव जमीं पर नहीं हैं। यह मेरे लिये क्रिसमस का सर्वश्रेष्ठ तोहफा है। मैं आज मैच में खेलूंगा और फिर देखूंगा कि कल मुझे क्या करना है। अभी मैं बहुत खुश हूं।

मिशेल मार्श ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पिछले चार टेस्ट मैचों में खेले हैं लेकिन वह पिछले कुछ समय से हैमस्ट्रिंग की परेशानी से भी जूझ रहे हैं। रेयान हैरिस भी मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से जूझ रहे हैं और यह तय नहीं है कि वह समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं लेकिन उन्हें मेलबर्न टेस्ट के लिये टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे चल रहा है। तीसरे टेस्ट मैच के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है :

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, क्रिस रोजर्स, शेन वॉटसन, शॉन मार्श, जो बर्न्स, ब्रैड हैडिन, मिशेल जॉनसन, मिशेल स्टार्क, नेथन लायन, जोश हेज़लवुड, रेयान हैरिस, पीटर सिडल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें