फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल टीम खरीदेगा जेएसडब्ल्यू समूह

आईपीएल टीम खरीदेगा जेएसडब्ल्यू समूह

जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने बुधवार को पुष्टि की कि उनका समूह एक आईपीएल टीम खरीद रहा है लेकिन उन्होंने टीम का नाम नहीं लिया। इससे पहले इस तरह की अटकलें सामने आई थी कि यह टीम विजय...

आईपीएल टीम खरीदेगा जेएसडब्ल्यू समूह
एजेंसीThu, 02 Jul 2015 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने बुधवार को पुष्टि की कि उनका समूह एक आईपीएल टीम खरीद रहा है लेकिन उन्होंने टीम का नाम नहीं लिया। इससे पहले इस तरह की अटकलें सामने आई थी कि यह टीम विजय माल्या के स्वामित्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर हो सकती है।
    
जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक जिंदल ने कहा कि क्रिकेट हमारे देश में नंबर एक खेल है इसलिए आईपीएल टीम खरीदने का विचार है। लेकिन मैं टिप्पणी नहीं कर सकता कि कौन सी टीम है।
    
उन्होंने कहा कि पैसे के लिहाज से मुझे नहीं लगता कि कोई मुद्दा है लेकिन हम किसी विश्वसनीय टीम को खरीदना चाहते हैं जिससे कि हम खेल को बढ़ावा दे सकें। जिंदल से जब पूछा गया कि क्या इस्पात क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आरसीबी को खरीदेगी तो उन्होंने ना को इनकार किया और ना ही पुष्टि करते हुए कहा, यह उन पर (आरसीबी पर) निर्भर करता है।
    
जिंदल अहमदाबाद में इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट के अधिकारियों के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए यहां आए थे। बेंगलुरू की फ्रेंचाइजी को माल्या ने 2008 में दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाकर 11 करोड़ 16 लाख डॉलर में खरीदा था।
    
इस तरह की अटकलें हैं कि जेएसडब्ल्यू विराट कोहली की अगुआई वाली टीम को खरीदने को लेकर उत्सुक है। जेएसडब्ल्यू समूह की कंपनी जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स बेंगलुरू एफसी की मालिक है जो आईलीग में हिस्सा लेने वाली टीमों में से एक है और इसके कप्तान सुनील छेत्री हैं।
    
जिंदल ने साथ ही कहा कि वह कबड्डी और हॉकी जैसे अन्य खेलों पर भी ध्यान लगाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अन्य खेलों पर भी ध्यान लगाएंगे। हम कबड्डी, हॉकी पर गौर कर रहे हैं। हमारी फुटबॉल टीम है और हम कर्नाटक में खेलों के लिए गांव बना रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें