फोटो गैलरी

Hindi Newsअभ्यास सुविधाओं से भारतीय टीम नाराज

अभ्यास सुविधाओं से भारतीय टीम नाराज

भारतीय टीम प्रबंधन ने क्वींसलैंड क्रिकेट संघ द्वारा मुहैया कराई गई नेट अभ्यास सुविधाओं पर गहरा असंतोष जताया जिसमें खराब अभ्यास पिचें भी शामिल हैं जिसके कारण सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विराट कोहली को...

अभ्यास सुविधाओं से भारतीय टीम नाराज
एजेंसीSat, 20 Dec 2014 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम प्रबंधन ने क्वींसलैंड क्रिकेट संघ द्वारा मुहैया कराई गई नेट अभ्यास सुविधाओं पर गहरा असंतोष जताया जिसमें खराब अभ्यास पिचें भी शामिल हैं जिसके कारण सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विराट कोहली को चोट लगी।
    
भारत ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पूर्व नाराजगी जाहिर की जब धवन उठती हुई गेंद दायीं कलाई में लगने के बाद सुबह अपनी पारी को आगे बढ़ाने के लिए नहीं उतर पाए।
    
धवन बाद में छठा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन उनकी कलाई पर पट्टी बंधी हुई थी और उन्होंने पेन किलर इंजेक्शन भी लगाया था। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जाएगा।
    
विराट कोहली के बायें हाथ में भी चोट लगी लेकिन इसके बावजूद वह धवन की जगह बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। ये दोनों बल्लेबाज एक भारतीय गेंदबाज का सामना करते हुए चोटिल हुए जिसका नाम नहीं बताया गया है।
    
खेल की शुरुआत होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने स्थिति पर नाराजगी जताई और बयान जारी करके कहा, भारतीय टीम पिछले दो दिन में कई बार नये अभ्यास विकेट की मांग कर चुकी है लेकिन यह मुहैया नहीं कराया गया।    

बयान के अनुसार, इसकी जगह भारत को टूटे हुए विकेटों पर अभ्यास करने को कहा गया जिस पर असमान उछाल था। जिसके कारण आज सुबह खेल की शुरुआत से पूर्व हमारे दो बल्लेबाज चोटिल हो गए। शिखर धवन की दायीं कलाई में चोट लगी है जिसके कारण वह सुबह बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए। हमारे फिजियो उस पर नजर रखे हुए हैं और उसकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा।
    
इसके अलावा भारतीय टीम जिम नहीं होने से भी नाराज है जिसके कारण खिलाड़ी नेट सत्र खत्म होने के बाद जरूरी एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं। महान स्पिनर शेन वॉर्न ने हालांकि कहा कि वह भारतीय टीम प्रबंधन के इन आरोपों से हैरान हैं। वार्न चैनल नाइन की कमेंटरी टीम का हिस्सा हैं और भारतीय प्रसारणकर्ता के लिए भी विशेषज्ञ प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
    
वॉर्न ने स्टार स्पोटर्स से कहा, यह भारतीय टीम का काफी हैरान करने वाला बयान है। मुझे हमेशा से पता है कि गाबा में अभ्यास की सुविधाएं काफी अच्छी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें