फोटो गैलरी

Hindi Newsटेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को फायदा, भारत को नुकसान

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को फायदा, भारत को नुकसान

भारत का आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसकना तय हो गया है और पांचवें स्थान पर उसकी जगह पाकिस्तान लेगा, जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के साथ दो मैचों...

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को फायदा, भारत को नुकसान
एजेंसीMon, 27 Oct 2014 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत का आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसकना तय हो गया है और पांचवें स्थान पर उसकी जगह पाकिस्तान लेगा, जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आईसीसी ने बयान में कहा कि पाकिस्तान की दुबई टेस्ट में जीत ने ना सिर्फ यह सुनश्चित किया है कि अबु धाबी टेस्ट का नतीजा चाहे कुछ भी रहे टीम भारत को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी, साथ ही इसने ऑस्ट्रेलिया की नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल करने की उम्मीदें भी तोड़ दी हैं।

दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को दोनों टेस्ट जीतने चाहिए थे। अब ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में सबसे बेहतर नतीजा 1-1 से ड्रा हासिल कर सकता है, जो उसे तीसरे स्थान पर रखेगा और उसके दक्षिण अफ्रीका से तीन अंक कम रहेंगे।

दूसरी तरफ अगर पाकिस्तान दूसरा टेस्ट भी जीत जाता है तो वह इंग्लैंड, श्रीलंका और भारत को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। श्रृंखला अगर 1-1 से ड्रा रहती है, तो पाकिस्तान 99 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहेगा, जो भारत से तीन अंक अधिक होंगे। वह चौथे स्थान पर मौजूदा श्रीलंका से दो अंक पीछे रहेगा। अबु धाबी टेस्ट हालांकि अगर ड्रा रहता है तो पाकिस्तान चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें