शनिवार, 25 अप्रैल, 2015 | 16:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
वाडिया हिमालयन भू विज्ञान संस्थान के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.9कई जगह से छोटे-मोटे नुकसान की खबर- कहीं दीवार गिरी तो कहीं दरार, छतें भी गिरींभूगर्भ वैज्ञानिकों की राय: अभी एक घंटे तक सतर्कता बरतेकोलकाता और दिल्ली में मेट्रो कुछ देर के लिए रोकी गईदूसरा हल्का झटका 12.18 बजे फिर महसूस किया गयाभूकंप का केन्द्र नेपाल के पोखरा में।दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, रांची, पटना, धनबाद, दुमका में काफी देर तक महसूस किया गया भूकंप का झटकादेश के कई हिस्से में भूकंप के झटकेदिल्ली समेत उत्तर भारत में भूकंप के झटके, करीब दो मिनट तक महसूस हुए झटके
सचिन तेंदुलकर के 34,000 रन पूरे
कोलकाता, एजेंसी First Published:05-12-12 03:11 PM
Image Loading

रिकार्डों के बेताज बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को अपने 34,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने के साथ की अपनी उपलब्धियों के ताज में एक और नगीना जोड़ दिया। वह क्रिकेट के इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन अपना दूसरा रन बनाने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। सचिन लंच के समय एक रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद उन्होंने इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर की गेंद पर एक रन लेने के साथ ही अपने 34,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर लिए।

अपने 23 वर्ष लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में सचिन ने इस टेस्ट से पहले तक 192 टेस्टों में 15,560 रन और 463 वनडे में 18,426 रन बनाए हैं। नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट करियर शुरु करने वाले सचिन अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक ठोके हैं।

मास्टर ब्लास्टर ने इस वर्ष की शुरुआत में एशिया कप में बंगलादेश के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया था, लेकिन इसके बाद से वह अपनी फार्म के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने टेस्ट में अपना अंतिम शतक जनवरी 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।