शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 09:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केंद्र सरकार के सचिवों से आज चाय पर चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा आज से शुरू करेगी विशेष सदस्यता अभियान आयोग कर सकता है देह व्यापार को कानूनी बनाने की सिफारिश भाजपा की अपनी पहली सरकार के समारोह में दर्शक रही शिवसेना बेटी ने फडणवीस से कहा, ऑल द बेस्ट बाबा झारखंड में हेमंत सरकार से समर्थन वापसी की तैयारी में कांग्रेस अब एटीएम से महीने में पांच लेन-देन के बाद लगेगा शुल्क  पेट्रोल 2.41 रुपये, डीजल 2.25 रुपये सस्ता फड़णवीस को मोदी ने चढ़ाईं सत्ता की सीढ़ियां  फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, उद्धव भी पहुंचे
सचिन तेंदुलकर के 34,000 रन पूरे
कोलकाता, एजेंसी First Published:05-12-12 03:11 PM
Image Loading

रिकार्डों के बेताज बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को अपने 34,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने के साथ की अपनी उपलब्धियों के ताज में एक और नगीना जोड़ दिया। वह क्रिकेट के इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन अपना दूसरा रन बनाने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। सचिन लंच के समय एक रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद उन्होंने इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर की गेंद पर एक रन लेने के साथ ही अपने 34,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर लिए।

अपने 23 वर्ष लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में सचिन ने इस टेस्ट से पहले तक 192 टेस्टों में 15,560 रन और 463 वनडे में 18,426 रन बनाए हैं। नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट करियर शुरु करने वाले सचिन अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक ठोके हैं।

मास्टर ब्लास्टर ने इस वर्ष की शुरुआत में एशिया कप में बंगलादेश के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया था, लेकिन इसके बाद से वह अपनी फार्म के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने टेस्ट में अपना अंतिम शतक जनवरी 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ