रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 23:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
शीर्ष स्थान पर होंगी टीम इंडिया की नजरें
दुबई, एजेंसी First Published:28-12-12 06:21 PM
Image Loading

भारत चेन्नई में 30 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप तालिका में पहली बार शीर्ष पर जगह बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगा।

आईसीसी विश्व कप 2011 चैम्पियन भारत 120 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहा है। भारत शीर्ष पर चल रहे इंग्लैंड और दूसरे स्थान पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका से एक रेटिंग अंक पीछे है। भारत के 120 जबकि इन दोनों टीमों के 121 अंक हैं।

इंग्लैंड दशमलव अंक तक गणना करने पर दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचा है। भारत अगर पाकिस्तान को पहले वनडे में हरा देता है तो वह 121 अंक के साथ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दशमलव अंक तक गणना करने पर भारत से पीछे रहेंगे।

भारत आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप रैंकिंग में कभी नंबर दो से आगे नहीं बढ़ा है। टीम अगर सीरीज के तीनों मैच जीत लेती है तो 123 अंक के साथ शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लेगी। टीम इंडिया हालांकि अगर एक भी मैच हारती है तो वह तीसरे स्थान पर ही बरकरार रहेगी।

पाकिस्तान फिलहाल छठे पायदान पर हैं और अगर वह भारत के खिलाफ सभी मैच जीत लेता है तो छह रेटिंग अंक के फायदे से कुल 110 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगा।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड