मंगलवार, 26 मई, 2015 | 21:15 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    दिल्ली विधानसभा: विशेष सत्र में हंगामा, बीजेपी विधायक को बाहर निकाला  यूपी: गर्मी का कहर जारी, राहत के आसार नहीं इस रेस्टोरेंट में आने वालों को बनना पड़ता है कैदी प्रतापगढ़ में रोडवेज के कैशियर की हत्या कर साढ़े सात लाख की लूट  सलमान को दुबई जाने के लिए कोर्ट से मिली अनुमति वसीम रिजवी शिया वक्फ बोर्ड के फिर चेयरमैन साहित्यिक चोरी के आरोप में 'पीके' के निर्माताओं को नोटिस 9 अधिकारियों के तबादले के बाद एलजी से मिले केजरीवाल  कांग्रेस के दस साल पर भारी भाजपा का एक साल: स्मृति दुनिया कर रही हरमन की तारीफ, किसी ने भेजा कार्ड तो किसी ने फर्नीचर
शीर्ष स्थान पर होंगी टीम इंडिया की नजरें
दुबई, एजेंसी First Published:28-12-12 06:21 PM
Image Loading

भारत चेन्नई में 30 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप तालिका में पहली बार शीर्ष पर जगह बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगा।

आईसीसी विश्व कप 2011 चैम्पियन भारत 120 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रहा है। भारत शीर्ष पर चल रहे इंग्लैंड और दूसरे स्थान पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका से एक रेटिंग अंक पीछे है। भारत के 120 जबकि इन दोनों टीमों के 121 अंक हैं।

इंग्लैंड दशमलव अंक तक गणना करने पर दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचा है। भारत अगर पाकिस्तान को पहले वनडे में हरा देता है तो वह 121 अंक के साथ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दशमलव अंक तक गणना करने पर भारत से पीछे रहेंगे।

भारत आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप रैंकिंग में कभी नंबर दो से आगे नहीं बढ़ा है। टीम अगर सीरीज के तीनों मैच जीत लेती है तो 123 अंक के साथ शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लेगी। टीम इंडिया हालांकि अगर एक भी मैच हारती है तो वह तीसरे स्थान पर ही बरकरार रहेगी।

पाकिस्तान फिलहाल छठे पायदान पर हैं और अगर वह भारत के खिलाफ सभी मैच जीत लेता है तो छह रेटिंग अंक के फायदे से कुल 110 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगा।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।