रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 19:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: हरिद्वार में तेज रफ्तार कार से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश। पुलिस ने तेज रफ्तार कार को की थी रोकने की कोशिश।बरेली: भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में आतंकवाद-राष्ट्रवाद पर मंथन।बरेली: वैज्ञानिक डा. दीपक हत्याकांड में रिसर्च स्टूडेंट से पूछताछ। क्राइम ब्रांच ने शक के दायरे में लिए गए कुछ वैज्ञानिक।
नागपुर टेस्ट ड्रॉ, इंग्लैंड ने किया सीरीज पर कब्जा
नागपुर, एजेंसी First Published:17-12-2012 04:09:37 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच विदर्भ स्टेडियम में खेला गया सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच पांचवें दिन सोमवार को ड्रॉ हो गया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है।

इंग्लैंड ने 28 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जीती है। वहीं आठ साल बाद टीम इंडिया ने अपनी जमीं पर टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज इयान बेल 306 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 116 और जोए रूट एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन पर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े।

दिन के खेल में अभी 16 ओवर बचे ही थे कि दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से इस टेस्ट मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 352 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लिश टीम को चार रन की बढ़त हासिल थी।

इससे पहले, इंग्लैंड ने चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 161 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज ट्रॉट (66) और बेल (24) ने आज के दिन के खेल की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाज सम्भलकर खेलते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी के स्कोर को 300 के पार ले गए। ट्रॉट और बेल ने चौथे विकेट के लिए 208 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

ट्रॉट को रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। ट्रॉट ने 310 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 143 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया। भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने दो जबकि प्रज्ञान ओझा और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटका।

इंग्लैंड की पहली पारी के 330 रनों के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 326 रन पर घोषित की थी। उल्लेखनीय है कि भारत ने अहमदाबाद में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीता था, जबकि मुंबई और कोलकाता में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?