रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 13:59 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मोदी एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान इराक में आईएस के ठिकानों पर अमेरिका के 23 हवाई हमले राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मोदी की मौजूदगी में मनोहर लाल खट्टर ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
नागपुर टेस्ट ड्रॉ, इंग्लैंड ने किया सीरीज पर कब्जा
नागपुर, एजेंसी First Published:17-12-12 04:09 PM
Image Loading

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच विदर्भ स्टेडियम में खेला गया सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच पांचवें दिन सोमवार को ड्रॉ हो गया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है।

इंग्लैंड ने 28 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जीती है। वहीं आठ साल बाद टीम इंडिया ने अपनी जमीं पर टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज इयान बेल 306 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 116 और जोए रूट एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन पर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े।

दिन के खेल में अभी 16 ओवर बचे ही थे कि दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से इस टेस्ट मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 352 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लिश टीम को चार रन की बढ़त हासिल थी।

इससे पहले, इंग्लैंड ने चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 161 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज ट्रॉट (66) और बेल (24) ने आज के दिन के खेल की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाज सम्भलकर खेलते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी के स्कोर को 300 के पार ले गए। ट्रॉट और बेल ने चौथे विकेट के लिए 208 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

ट्रॉट को रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। ट्रॉट ने 310 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 143 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया। भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने दो जबकि प्रज्ञान ओझा और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटका।

इंग्लैंड की पहली पारी के 330 रनों के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 326 रन पर घोषित की थी। उल्लेखनीय है कि भारत ने अहमदाबाद में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीता था, जबकि मुंबई और कोलकाता में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी।
 
 
 
टिप्पणियाँ