रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 04:20 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
आलोचनाओं के सैलाब में डूबी टीम इंडिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-12 12:07 PM
Image Loading

भारत को इंग्लैंड के हाथों कोलकाता टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ टीम इंडिया देशभर के क्रिकेट प्रेमियों और पूर्व खिलाड़ियों की आलोचनाओं के सैलाब में डूब गई है।

इंग्लैंड के हाथों चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों और खासतौर पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

कोलकाता में खेले गए टेस्ट में टीम के हारने के बाद राज्य के कई इलाकों में धौनी के पुतले जलाए गए। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में धौनी और टीम के कई खिलाड़ियों के पुतले जलाए गए हैं।

क्रिकेट प्रेमियों के अलावा पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम के खराब प्रदर्शन पर गहरी नाराजगी जताई है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि भारत ने सीरीज में अभी तक जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उससे साफ है कि मेहमान टीम इंग्लैंड देश में पूरी तैयारी के साथ आया है, लेकिन दूसरी ओर हमारी भारतीय टीम अति आत्मविश्वासी थी। भारत इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार नहीं था।

वेंगसरकर ने कहा कि जब हमारी टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब उन्होंने सीरीज से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था जबकि इंग्लैंड टीम ने यहां तीन अभ्यास मैच खेले। ऑस्ट्रेलिया में भी इसी तरह भारतीय टीम की तैयारी पूरी नहीं थी।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ