शनिवार, 05 सितम्बर, 2015 | 04:40 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
आईपीएल-6 से दूर रहेंगे जेम्स एंडरसन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:25-12-2012 07:04:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारत को टेस्ट सीरीज में झकझोरने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि वह 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज की तैयारी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण से दूर रहेंगे।

आईपीएल-6 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले साल तीन फरवरी को होनी है, लेकिन एंडरसन ने कहा कि वह नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे। एंडरसन ने कहा कि मैं नीलामी के लिए अपना नाम नहीं भेजूंगा। हमारे पास अगले 12 महीने बहुत व्यस्त रहेंगे, लेकिन मैंने खुद को आईपीएल से दूर रखने का फैसला किया है क्योंकि मैं खुद को एशेज के लिए फिट रखना चाहता हूं।

इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल और उनके घरेलू सत्र में टकराव के कारण आईपीएल में नहीं खेलते हैं। वर्ष 2013 के टूर्नामेंट के लिए केवल दो ही खिलाड़ियों का आईपीएल के साथ अनुबंध है। केविन पीटरसन को दिल्ली डेयरडेविल्स और इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलना है।

एंडरसन आईपीएल की पिछली नीलामी का हिस्सा थे और उनका बेस प्राइस ढाई लाख डॉलर रखा गया था, लेकिन एंडरसन को कोई खरीददार नहीं मिला था क्योंकि इंग्लैंड के खिलाड़ी बहुत कम समय के लिए उपलब्ध थे। एंडरसन ने जिस तरह टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया उसे देखते हुए आईपीएल की अगली नीलामी में उन्हें अच्छी खासी कीमत मिल सकती थी।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी कहा था कि दोनों टीमों के बीच का अंतर एंडरसन ही थे। आईपीएल में मिलने वाली बेशुमार दौलत भी एंडरसन को लुभा नहीं सकी। एंडरसन ने कहा कि इंग्लैंड उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और वह एशेज सीरीज के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस में रहना चाहते हैं।

एंडरसन ने यह स्वीकार किया कि वह अगले महीने भारत में वनडे सीरीज खेलना चाहते थे, लेकिन इंग्लिश बोर्ड ने उन्हें विश्राम देने का फैसला किया है। एंडरसन ने माना कि बोर्ड का यह फैसला काफी सही है क्योंकि उन्हें आगामी अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए विश्राम की जरूरत है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।