फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पॉट फिक्सिंग: मुद्गल समिति ने अंतरिम रिपोर्ट सौंपी

स्पॉट फिक्सिंग: मुद्गल समिति ने अंतरिम रिपोर्ट सौंपी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी की जांच के लिए गठित मुद्गल समिति ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय को सौंप दी। समिति की तरफ से एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने...

स्पॉट फिक्सिंग: मुद्गल समिति ने अंतरिम रिपोर्ट सौंपी
एजेंसीFri, 29 Aug 2014 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी की जांच के लिए गठित मुद्गल समिति ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय को सौंप दी।

समिति की तरफ से एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट न्यायालय को सौंपी। मामले की अगली सुनवाई एक सिंतबर को होनी है। इससे पहले जांचकर्ताओं की बुधवार और गुरुवार को चेन्नई में बैठक हुई।

समिति ने गत 2० अगस्त को एक बयान में कहा था कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने के लिए उसका विदेश जाने का कोई इरादा नहीं है। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में सीरीज खेल रही है और समिति का कहना था कि इस दौरान खिलाडियों के साथ बातचीत से उनका ध्यान भंग हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के 2०13 के संस्करण में दिल्ली पुलिस ने स्पाट फिक्सिंग के आरोप में राजस्थान रायल्स के तीन खिलाड़ियों शांतकुमारन श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद मुंबई पुलिस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद एन श्रीनिवासन और अभिनेता विंदू दारा सिंह को सट्टेबाजी के आरोपों में गिरफ्तार किया था। अक्‍टूबर में उच्चतम न्यायालय ने आईपीएल में सट्टेबाजी और स्पाट फिक्सिंग की जांच के लिए न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल की अगुवाई में तीन सदस्यीय समिति गठित की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें