गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 21:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    2022 तक आबादी में चीन को पीछे छोड़ देगा भारत  झारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां महिन्द्रा सितंबर में पेश करेगी एसयूवी टीयूवी-300  नेपाल: भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 13 महिलाओं समेत 25 की मौत, कई लापता पेट्रोल-डीजल के दामों में हो सकती है कटौती, 1 रुपये 50 पैसे तक घट सकते हैं दाम नागपुर की सेंट्रल जेल में 1984 के बाद पहली बार दी गई फांसी पढ़ें 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट से अब तक का घटनाक्रम निर्दोषों को आतंकी कहा जा रहा है, मैं धमाकों का जिम्मेदार नहीं: याकूब याकूब मेमन को फांसी के बाद मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई पुंछ: LoC पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद
भारत का दौरा नहीं करे पाकिस्तान: मनी
कराची, एजेंसी First Published:10-12-2012 02:11:14 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने भारत दौरे पर रजामंदी जताने के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की है।

मनी ने कहा कि मुझे लगता है कि पीसीबी ने ऐसा करके गलती की है। यदि यह सियासी फैसला था तो पीसीबी को चाहिये था कि वह राजनीतिज्ञों से यह सुनिश्चित करने को कहे कि भारत भी पाकिसतन के खिलाफ खेलेगा। चाहे वह तटस्थ स्थान पर ही क्यों ना खेले।

आईसीसी में पाकिस्तान के प्रतिनिधि रहने के बाद 2003 में अध्यक्ष बने मनी ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि जब भारत दो बार पाकिस्तान दौरा रद्द कर चुका है तो पाकिस्तानी टीम वहां जाने पर राजी क्यों हो गई।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पाकिस्तानी टीम को भारत कतई नहीं जाना चाहिये। मुंबई हमले के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिये सारे हथकंडे आजमाये थे।

मनी ने कहा कि बीसीसीआई को पता है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार करके वे पीसीबी को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संक्षिप्त सीरीज से बीसीसीआई को 10 करोड़ डॉलर से अधिक कमाई होगी। हम भारत को पैसा बनाने में मदद कर रहे हैं जबकि उनके दौरे की कोई गारंटी नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस दौरे से पाकिस्तान का कुछ भला होगा। मैं तो इसके पक्ष में नहीं हूं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपे टीएम ने बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार खरीदे
पे टीएम के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने आज भारत में अगले चार साल तक होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अधिकार 203.28 करोड़ रूप में खरीद लिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड