फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका के खिलाफ उतरकर नया इतिहास रचेंगे अमला

श्रीलंका के खिलाफ उतरकर नया इतिहास रचेंगे अमला

हाशिम अमला बुधवार को जब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे तो नया इतिहास रच देंगे क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका के पहले स्थाई अश्वेत कप्तान होंगे। दिग्गज टेस्ट खिलाड़ियों ग्रीम स्मिथ और...

श्रीलंका के खिलाफ उतरकर नया इतिहास रचेंगे अमला
एजेंसीMon, 14 Jul 2014 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

हाशिम अमला बुधवार को जब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे तो नया इतिहास रच देंगे क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका के पहले स्थाई अश्वेत कप्तान होंगे। दिग्गज टेस्ट खिलाड़ियों ग्रीम स्मिथ और जाक कैलिस के संन्यास के बाद अमला को बदलाव के दौर में टीम की कमान संभालने का मौका मिला है।

अमला को पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से स्मिथ के संन्यास के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था। स्मिथ ने पिछले 10 साल में दक्षिण अफ्रीका की ओर से रिकार्ड 109 मैचों में टीम की कप्तानी की। अमला पहले अश्वेत खिलाड़ी हैं जिन्होंने स्थाई तौर पर टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे पहले एश्वेल प्रिंस कार्यवाहक कप्तान के तौर पर टीम की अगुआई कर चुके हैं।

कभी नस्लीय भेदभाव के लिए बदनाम रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान के रूप में अमला की नियुक्ति दर्शाती है कि क्रिकेट नस्लीय भेदभाव से बाहर निकलने को लेकर गंभीर है। श्रीलंका के खिलाफ गाले में शुरू हो रही दो टेस्ट की सीरीज कप्तान के रूप में अमला की पहली चुनौती होगी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम स्मिथ, आलराउंडर कैलिस और अनुभवी विकेटकीपर मार्क बाउचर की गैरमौजूदगी में पुनर्गठन के इरादे से उतरेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें