फोटो गैलरी

Hindi Newsकुक ने कहा, पिच भारत के अनुकूल थी

कुक ने कहा, पिच भारत के अनुकूल थी

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा कि ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच की पिच उनकी टीम के बजाय भारत के अधिक अनुकूल थी। कुक ने मैच के बाद कहा कि यह पिच अनूठी थी। इसकी तुलना केवल नागपुर की 2012 की पिच से...

कुक ने कहा, पिच भारत के अनुकूल थी
एजेंसीMon, 14 Jul 2014 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा कि ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच की पिच उनकी टीम के बजाय भारत के अधिक अनुकूल थी। कुक ने मैच के बाद कहा कि यह पिच अनूठी थी। इसकी तुलना केवल नागपुर की 2012 की पिच से की जा सकती है जब हम भारत में खेल रहे थे और उस पिच पर हमने चार सीमर उतारे थे। हमें यहां उसी तरह के विकेट पर खेलना पड़ा और हम इस टेस्ट मैच को लेकर बहुत मनन नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि अलग अलग तरह की पिच क्रिकेट को खास बनाती है और मैदानीकर्मी ने कहा कि पिच अनुकूल नहीं बन पाई। हम पिच से थोड़ी तेजी चाह रहे थे और यह वैसी नहीं थी। ऐसा हो जाता है क्योंकि पिचें तैयार करना मुश्किल होता है। हमारी घरेलू पिचों के लक्षण यह है कि जब धूप हो तब हम बल्लेबाजी कर सकते हैं और बादल छाए रहने पर गेंद स्विंग करती हो।

दोनों टीमों की तरफ से दसवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारियां निभाई गई। इस बारे में कुक ने कहा कि दोनों तरफ से दसवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारियां हुई। इस बीच कुछ अजीबोगरीब हुआ तथा हमारा स्कोर एक विकेट पर 130 के आसपास से सात विकेट पर 202 रन हो गया। यह निराशाजनक सत्र रहा। पिछले तीन टेस्ट मैचों में हमारे लिए कुछ सत्र अच्छे नहीं रहे और हमें उनकी कीमत चुकानी पड़ी। लेकिन आखिर में हम 500 के करीब पहुंचकर उन पर दबाव बनाने में सफल रहे। पांचवें दिन चाय के विश्राम तक हमारे पास जीत का मौका था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें