फोटो गैलरी

Hindi Newsदर्शकों के उत्पात को संजीदगी से लेने की जरूरत नहीं : धौनी

दर्शकों के उत्पात को संजीदगी से लेने की जरूरत नहीं : धौनी

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान दर्शकों की बदसलूकी को गंभीरता से नहीं लेने के लिए कहा जबकि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनके खिलाफ...

दर्शकों के उत्पात को संजीदगी से लेने की जरूरत नहीं : धौनी
एजेंसीTue, 06 Oct 2015 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान दर्शकों की बदसलूकी को गंभीरता से नहीं लेने के लिए कहा जबकि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए अधिकारियों को आड़े हाथों लिया।
    
धौनी ने कहा कि हमें इन चीजों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। मुझे याद है कि एक बार हम वाइजेग में खेल रहे थे और आसानी से मैच जीत गए लेकिन उस समय भी बोतलें फेंकी गई। यह पहली बोतल से शुरू हुआ और फिर दर्शक इसमें मजा लेने लगे।
   
उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जहां तक खिलाड़ियों की सुरक्षा का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि कोई गंभीर खतरा था। कुछ लोग मैदान पर बोलतें फेंक रहे थे। अंपायरों को लगा कि केंद्र में रहना या मैदान से बाहर जाना सुरक्षित होगा। हम अच्छा नहीं खेले और कई बार इस तरह की प्रतिक्रिया मिलती है। पहली कुछ बोतलें ही गंभीरता से फेंकी गई जिसके बाद यह मजे के लिए किया गया।
     
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इसकी निंदा की और उम्मीद जताई कि भारत के 72 दिन के दौरे पर दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा नहीं लगा। मैंने भारत में पांच छह साल क्रिकेट खेली है और ऐसा कभी नहीं देखा। आप यहां खेलने आते हैं और सर्वश्रेष्ठ टीम जीतती है।

डु प्लेसिस ने कहा कि यह अच्छी बात नहीं है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। उम्मीद है कि इस दौरे पर ऐसा पहली और आखिरी बार हुआ है। यह पूछने पर कि क्या ऐसा सिर्फ उपमहाद्वीप में होता है, उन्होंने कहा कि इसका जवाब देना कठिन है। पूरी दुनिया में लोग अपनी टीमों को लेकर काफी जज्बाती हैं। कई बार सीमा पार कर जाते हैं जो नहीं होना चाहिए।
   
उन्होंने कहा कि भारत में मैंने ऐसा पहली बार देखा लिहाजा मैं यह नहीं कह सकता कि यहां ऐसा बहुत होता है। लोगों में खेल को लेकर काफी जुनून है लेकिन खिलाड़ी नहीं चाहते कि खेल में ऐसा हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें