शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 09:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ISIS के चंगुल से छुड़ाए गए दो भारतीय, दो को आजाद कराने की कोशिश जारी EXCLUSIVE: देश में सबसे ज्यादा लापता हो रहे हैं यूपी के बच्चे 'हिंदू आतंकवाद' शब्द ने आतंक के खिलाफ जंग कमजोर की: राजनाथ चूहे के कारण बीच रास्ते से लौटा 200 यात्रियों वाला एयर इंडिया का विमान भारत-बांग्लादेश के बीच गांवों की अदला-बदली शुरू, नवंबर से होगी लोगों की अदला-बदली  बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे लीबिया में आतंकी संगठन IS के चंगुल से 2 भारतीय रिहा, बाकी 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी याकूब के जनाजे में शामिल लोगों को त्रिपुरा के गवर्नर ने बताया आतंकी उपभोक्ताओं को रुलाने लगा प्याज, खुदरा भाव 50 रुपये पहुंचा  कांग्रेस MLA उस्मान मजीद बोले, मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टाइगर मेमन से कई बार की मुलाकात
धौनी की कप्तानी बरकरार, युवी की वापसी
मुंबई, एजेंसी First Published:23-12-2012 01:46:18 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

आलोचकों के निशाने पर रहे महेंद्र सिंह धौनी को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है, जबकि ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल विश्व कप की खिताबी जीत के बाद रविवार को पहली बार वनडे टीम में वापसी की है।

कैंसर से उबरने के बाद युवराज को विश्व कप टी20 के लिये टवेंटी-20 टीम में चुना गया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप फाइनल के रूप में खेला था। सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे से संन्यास लेने के कारण चयनकर्ताओं ने आजिंक्य रहाणे को टीम में चुना है।

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और बंगाल के शमी अहमद टीम में शामिल दो नये चेहरे हैं। तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम में नहीं लिया गया है, लेकिन टी20 मैचों से बाहर रहने वाले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को वनडे टीम में चुना गया है।

लेग स्पिनर अमित मिश्रा को रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार ऑलराउंड खेल के कारण वनडे टीम में लिया गया है। ईशांत शर्मा और अशोक डिंडा की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन करने के कारण टीम से बाहर किये गये जहीर रणजी ट्रॉफी में अभी मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार जहीर उपलब्ध नहीं हैं। इसके साथ ही 25 दिसंबर से होने वाले टवेंटी-20 मैचों के लिये भी टीम का चयन किया गया है। पहला टी20 मैच 25 दिसंबर को बेंगलूर जबकि दूसरा मैच 28 दिसंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। पहला वनडे मैच 30 दिसंबर को चेन्नई, दूसरा मैच तीन जनवरी को कोलकाता तथा तीसरा और अंतिम मैच छह जनवरी को दिल्ली में खेला जाएगा।

टीमः
वनडे टीमः महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, आजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, भुवनेश्वर कुमार, शमी अहमद और अमित मिश्रा।

ट्वेंटी20 टीमः
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गौतम गंभीर, आजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, अशोक डिंडा, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, परविंदर अवाना, पीयूष चावला और अंबाती रायुडू।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड