फोटो गैलरी

Hindi Newsधौनी की कप्तानी बरकरार, युवी की वापसी

धौनी की कप्तानी बरकरार, युवी की वापसी

आलोचकों के निशाने पर रहे महेंद्र सिंह धौनी को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया...

धौनी की कप्तानी बरकरार, युवी की वापसी
Sun, 23 Dec 2012 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आलोचकों के निशाने पर रहे महेंद्र सिंह धौनी को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है, जबकि ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल विश्व कप की खिताबी जीत के बाद रविवार को पहली बार वनडे टीम में वापसी की है।

कैंसर से उबरने के बाद युवराज को विश्व कप टी20 के लिये टवेंटी-20 टीम में चुना गया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप फाइनल के रूप में खेला था। सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे से संन्यास लेने के कारण चयनकर्ताओं ने आजिंक्य रहाणे को टीम में चुना है।

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और बंगाल के शमी अहमद टीम में शामिल दो नये चेहरे हैं। तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम में नहीं लिया गया है, लेकिन टी20 मैचों से बाहर रहने वाले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को वनडे टीम में चुना गया है।

लेग स्पिनर अमित मिश्रा को रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार ऑलराउंड खेल के कारण वनडे टीम में लिया गया है। ईशांत शर्मा और अशोक डिंडा की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन करने के कारण टीम से बाहर किये गये जहीर रणजी ट्रॉफी में अभी मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार जहीर उपलब्ध नहीं हैं। इसके साथ ही 25 दिसंबर से होने वाले टवेंटी-20 मैचों के लिये भी टीम का चयन किया गया है। पहला टी20 मैच 25 दिसंबर को बेंगलूर जबकि दूसरा मैच 28 दिसंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। पहला वनडे मैच 30 दिसंबर को चेन्नई, दूसरा मैच तीन जनवरी को कोलकाता तथा तीसरा और अंतिम मैच छह जनवरी को दिल्ली में खेला जाएगा।

टीमः
वनडे टीमः महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, आजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, भुवनेश्वर कुमार, शमी अहमद और अमित मिश्रा।

ट्वेंटी20 टीमः
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गौतम गंभीर, आजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, अशोक डिंडा, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, परविंदर अवाना, पीयूष चावला और अंबाती रायुडू।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें