फोटो गैलरी

Hindi Newsरैना के तुफान में उड़े डोल्फिंस, सुपरकिंग्स की पहली जीत

रैना के तुफान में उड़े डोल्फिंस, सुपरकिंग्स की पहली जीत

सुरेश रैना के तूफानी अर्धशतक और मोहित शर्मा की उम्दा गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैम्पियन्स लीग टी-20 के ग्रुप ए मैच में नाशुआ डोल्फिंस पर 54 रन की आसान जीत दर्ज की। सोमवार को हुए मैच में...

रैना के तुफान में उड़े डोल्फिंस, सुपरकिंग्स की पहली जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 23 Sep 2014 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

सुरेश रैना के तूफानी अर्धशतक और मोहित शर्मा की उम्दा गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैम्पियन्स लीग टी-20 के ग्रुप ए मैच में नाशुआ डोल्फिंस पर 54 रन की आसान जीत दर्ज की। सोमवार को हुए मैच में सुपरकिंग्स ने रैना (43 गेंद में 90 रन, आठ छक्के, चार चौके) और ब्रैंडन मैकुलम (49, 29 गेंद, पांच चौके, तीन छक्के) की तूफानी पारियों से छह विकेट पर 242 रन बनाकर टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वाधिक स्कोर की बराबरी की। न्यूजीलैंड की ओटैगो ने भी पिछले साल 25 सितंबर को जयपुर में पर्थ स्क्रॉचर्स के खिलाफ चार विकेट पर 242 रन बनाए थे।

इसके जवाब में डॉल्फिंस की टीम पारी की अंतिम गेंद पर 188 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से कोडी चेट्टी (37), सलामी बल्लेबाज कैमरन डेलपोर्ट (34) और वॉन जार्सवेल्ड (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। सुपरकिंग्स की ओर से मोहित शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट चटकाए। ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 17 रन देकर दो जबकि आशीष नेहरा ने 42 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

चेन्नई की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि डोल्फिंस ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरे डॉल्फिंस ने तीन ओवर में ही 56 रन बना लिए लेकिन इस दौरान दो विकेट गंवा दिए। कैमरन डेलपोर्ट ने नेहरा के पहले ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दूसरे ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी में लगाया। डॉल्फिंस के कप्तान मोर्ने वान विक (17) ने उनकी पहली तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। रीप्ले में हालांकि दिखा कि गेंद लेग साइड के बाहर पिच हुई थी।

मोहित के पारी के तीसरे ओवर में डेलफोर्ट ने पहली पांच गेंद पर तीन चौके और एक छक्का मारकर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया लेकिन अंतिम गेंद पर वह बोल्ड हो गए। उन्होंने नौ गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें