फोटो गैलरी

Hindi Newsकोच की भूमिका में नज़र आयेंगे सौरव गांगुली

कोच की भूमिका में नज़र आयेंगे सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली बहुत जल्द कोच की भूमिका में नज़र आयेंगे और उन्हें बंगाल क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया जा...

कोच की भूमिका में नज़र आयेंगे सौरव गांगुली
एजेंसीMon, 27 Jul 2015 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली बहुत जल्द कोच की भूमिका में नज़र आयेंगे और उन्हें बंगाल क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया जा सकता है।
   
मीडिया में आयी रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) गांगुली को बंगाल क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त कर सकता है जिसके लिए उन्होंने हामी भी भर दी है।
    
बंगाल टीम के वर्तमान कोच अशोक मल्होत्रा का कार्यकाल समाप्त होने वाला है जिसके बाद इस जिम्मेदारी के लिए गांगुली से बात की गयी थी और उन्होंने इस टीम को कोचिंग देने के लिए अपनी ओर से रजामंदी भी दी है। वह पूर्व में बंगाल क्रिकेट टीम की ओर से खेले भी हैं।
    
हालांकि इस नई जिम्मेदारी के लिए उन्हें बीसीसीआई से अनुमति लेनी होगी और यदि बोर्ड ने इस पर कोई आपत्ति नहीं दिखायी तो गांगुली युवा टीम को कोचिंग देंगे। ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली टीम इंडिया के नए कोच की रेस में भी बने हुए हैं।
    
हाल ही में अपना 43वां जन्मदिन मनाने वाले गांगुली ने अपना आखिरी वनडे क्रिकेट मैच वर्ष 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ ग्वालियर में खेला था। अपने वनडे करियर में 311 मैचों में 11363 रन बनाने वाले गांगुली वर्ष 2008 तक भारतीय टेस्ट टीम से जुड़े रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें