फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मार्श

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मार्श

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शान मार्श कोहनी की चोट के कारण अगले चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में वह अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं...

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मार्श
एजेंसीTue, 22 Jul 2014 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शान मार्श कोहनी की चोट के कारण अगले चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में वह अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। मार्श को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के  दौरान कोहनी में चोट लग गई थी। अगले सप्ताह उनकी सर्जरी होनी है और ऐसे में अगले चार महीने तक उनका क्रिकेट खेलना संभव नहीं होगा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्टों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला टेस्ट 22 अकटूबर से दुबई में और दूसरा 30 अकटूबर से अबुधाबी में खेला जाना है।

31 वर्षीय मार्श दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में खेले थे। इस सीरीज के बाद ही ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर टेस्ट रैंकिंग ने शीर्ष पर पहुंच गया था। सीए के फिजियोथैरेपिस्ट एलेक्स काउंटूरिस ने वेबसाइट पर दिए अपने बयान में कहा कि मार्श की चोट काफी गंभीर है।

उन्होंने कहा कि मार्श ने चोट के बाद कुछ समय के लिए आराम किया था लेकिन अब भी उनकी चोट ठीक नहीं है और हम जानते हैं कि सर्जरी के बाद उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कुछ लंबा समय लगेगा। उन्हें करीब तीन से चार महीने पूरी तरह फिट होने में लगेंगे। लेकिन हमने फैसला किया है कि सर्जरी के लिए  यह समय सही है ताकि वह समय पर ठीक होकर अगले वर्ष विश्वकप की तैयारियां कर सकें।

मार्श ने वर्ष 2011 में पल्लेकेल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्टक्रिकेट से पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक नौ टेस्टों में 32.86 के औसत से 493 रन बनाए हैं जिसमें फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में उनकी 148 रनों की पारी सर्वश्रेष्ठ है। ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के नियमित खिलाड़ी मार्श यदि समय पर ठीक होते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में अगले वर्ष होने वाले आईसीसी विश्वकप के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें