फोटो गैलरी

Hindi Newsक्लार्क ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में शामिल

क्लार्क ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में शामिल

चोटों से जूझ रहे प्रेरणादायी माइकल क्लार्क को अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप के लिए टीम में शामिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना है और उन्हें फिटनेस साबित करने के...

क्लार्क ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में शामिल
एजेंसीThu, 15 Jan 2015 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

चोटों से जूझ रहे प्रेरणादायी माइकल क्लार्क को अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप के लिए टीम में शामिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना है और उन्हें फिटनेस साबित करने के लिए 21 फरवरी तक का समय दिया है।
     
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप की शुरुआत 14 फरवरी से होगी और इससे पहले आज घोषित टीम भारत और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी जिसकी शुरुआत 16 जनवरी से होगी।
    
पीठ में तकलीफ के अलावा मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे क्लार्क सिर्फ विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम की अगुआई करेंगे और वह भी फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद।
    
राष्ट्रीय चयनकर्ता रोड मार्श ने बयान में कहा, कप्तान माइकल क्लार्क विश्व कप में हमारे अभियान की अगुआई करेंगे बशर्ते वह चोट से उबर जाएं। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है और हम उन्हें इतने महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए फिटनेस साबित करने का प्रत्येक मौका देना चाहते हैं।
    
उन्होंने कहा, हमारा मेडिकल स्टाफ दिसंबर में हुई हैमस्ट्रिंग सर्जरी के बाद उनकी प्रगति से संतुष्ट है और वह विश्व कप में अहम भूमिका निभाने के लक्ष्य के साथ रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरता रहेगा।

मार्श ने कहा, हमने कहा है कि अगर माइकल 21 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट के हमारे दूसरे मैच तक नहीं उबरता है तो उसे टीम में बदल दिया जाएगा। वह इस बात को समझता है और दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए मेडिकल स्टाफ के साथ कड़ी मेहनत कर रहा है।
    
अभी क्लार्क के स्टैंड बाई के नाम की घोषणा नहीं की गई और उनकी गैरमौजूदगी में जॉर्ज बैली वनडे टीम की कप्तानी करेंगे। मार्श ने साथ ही बताया कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श भी विश्व कप तक फिट होने की राह पर हैं।
    
विश्व कप के लिए जेवियर डोहर्टी को टीम में विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया की नजरें पांचवें विश्व खिताब पर टिकी हैं। टीम इससे पहले 1987 में भारत में, 1999 में इंग्लैंड में, 2003 में दक्षिण अफ्रीका में और 2007 में वेस्टइंडीज में खिताब जीत चुकी है।
 
टीम इस प्रकार है:
माइकल क्लार्क (कप्तान), जॉर्ज बैली (उप कप्तान), पैट कमिंस, जेवियर डोहर्टी, जेम्स फॉकनर, एरन फिंच, ब्रैड हैडिन, जोश हेजलवुड, मिशेल जॉनसन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें