फोटो गैलरी

Hindi NewsINDvsENG: हमारे बॉलर हवा में गेंद घुमाकर चटका रहे विकेट- पार्थिव

INDvsENG: हमारे बॉलर हवा में गेंद घुमाकर चटका रहे विकेट- पार्थिव

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने शुक्रवार को जोर देते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम से कहीं ज्यादा बेहतर है क्योंकि घरेलू टीम के गेंदबाज सिर्फ पिच हालात पर ही निर्भर नहीं...

INDvsENG: हमारे बॉलर हवा में गेंद घुमाकर चटका रहे विकेट- पार्थिव
एजेंसीFri, 09 Dec 2016 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने शुक्रवार को जोर देते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम से कहीं ज्यादा बेहतर है क्योंकि घरेलू टीम के गेंदबाज सिर्फ पिच हालात पर ही निर्भर नहीं हैं।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर चौथे टेस्ट के दूसरे दिन एक विकेट पर 146 रन बनाकर अच्छी स्थिति में हैं और आज भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एक और बार पारी में पांच विकेट की उपलब्धि अपने नाम की।

पटेल ने कहा कि पिच से कहीं ज्यादा, हमारे गेंदबाज कहीं ज्यादा बेहतरीन हैं। हमारे गेंदबाज निश्चित रूप से उनके स्पिनरों के मुकाबले गेंद को ज्यादा घुमा पा रहे हैं और निश्चित रूप से हम अच्छी स्थिति में हैं। हम विकेट से मदद के बजाय खिलाड़ियों को हवा में ज्यादा धोखा दे रहे हैं।

पटेल ने साथ ही कहा कि मैंने पिछले मैच (मोहाली में) में भी ऐसा ही महसूस किया था। मोहाली में हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की थी, वहां कोई टर्न नहीं था और आप देख सकते थे कि उन्होंने कैसी गेंदबाजी की थी। हमारे पास निश्चित रूप से पांरपरिक गेंदबाज हैं, जो अपनी तेजी में विभिन्नता ला सकते हैं और यही अश्विन, जड्डू (रविंद्र जडेजा) और जयंत यादव कर रहे हैं और यही कारण है कि हम उन्हें शांत रख सके।

अश्विन ने आज फिर दो विकेट हासिल किए, जिससे उन्होंने 112 रन देकर छह विकेट झटके। मुरली विजय 70 रन और चेतेश्वर पुजारा 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और इंग्लैंड के पहली पारी में 400 रन के जवाब में 107 रन की नाबाद साझेदारी निभा चुके हैं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें