फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगा वेस्टइंडीज

पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के साथ दो के बजाय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार कर...

पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगा वेस्टइंडीज
एजेंसीSun, 26 Jun 2016 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के साथ दो के बजाय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।
        
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सीरीज में अब तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन ट्वेंटी-20 मैच खेले जायेंगे जबकि पहले यह कार्यक्रम दो टेस्ट, पांच वनडे और दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का था।
         
उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों को बढ़ाने का फैसला पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान की पहल के बाद किया गया है, पीसीबी अध्यक्ष का मानना है कि पांच दिवसीय प्रारूप को ज्यादा तवज्जों दी जानी चाहिए। इनमें से एक टेस्ट मैच डे-नाइट का होगा जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। इसका आयोजन संभवत: अबुधाबी में होगा।
        
अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान इस सीरीज की मेजबानी कर रहा है और उसने वेस्टइंडीज क्रिकेट अधिकारियों से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का आग्रह किया था क्योंकि पाकिस्तान को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में एक डे-नाइट टेस्ट खेलना है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान को इस साल अपने घरेलू टूर्नामेंट के प्रथम श्रेणी मैचों में कम से कम 10 डे-नाइट टेस्ट मैच कराना है, जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। इसलिए हम चाहते हैं कि खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव हो।
         
पाकिस्तान ने इससे पहले श्रीलंका के साथ एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव पेश किया था लेकिन श्रीलंका ने उसके इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें