फोटो गैलरी

Hindi NewsODI : बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-2 पर विराजमान ये दो 'सुपरस्टार'

ODI : बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-2 पर विराजमान ये दो 'सुपरस्टार'

वनडे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग की नई लिस्ट सोमवार की जारी की गई। बल्लेबाजों में टॉप दो पोजिशन पर मौजूदा समय के दो महान बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिकेटरों का नाम है तो गेंदबाजी में बैन से...

ODI : बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-2 पर विराजमान ये दो 'सुपरस्टार'
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jun 2016 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

वनडे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग की नई लिस्ट सोमवार की जारी की गई। बल्लेबाजों में टॉप दो पोजिशन पर मौजूदा समय के दो महान बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिकेटरों का नाम है तो गेंदबाजी में बैन से वापसी करने वाले कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन हैं।

आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं जबकि टॉप टेन गेंदबाजों में एक भी भारतीय गेंदबाज को जगह नहीं मिली है। वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स टॉप पर हैं जबकि विराट कोहली उनसे थोड़ा सा पीछे दूसरे नंबर पर हैं। डिविलियर्स के 887 जबकि कोहली के 813 प्वॉइंट्स हैं।

कोहली के अलावा रोहित शर्मा और शिखर धवन भी टॉप टेन बल्लेबाजों में शामिल हैं। रोहित छठे जबकि शिखर आठवें नंबर पर काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि टॉप 10 बल्लेबाजों में एक भी ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी शामिल नहीं है।

गेंदबाजों की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप 10 में नहीं है जिसमें वेस्टइंडीज के सुनील नरेन टॉप पर चल रहे हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 11वें स्थान के साथ टॉप भारतीय गेंदबाज हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जबकि तीसरे पर बांग्लादेश के साकिब अल हसन हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें