फोटो गैलरी

Hindi NewsINDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD

INDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD

कैप्टन विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 200 रनों की पार्टनरशिप के दम पर भारत ने रविवार को खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड के दिए गए 351 रनों के विशाल लक्ष्य को

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 11:45 AM

कैप्टन विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 200 रनों की पार्टनरशिप के दम पर भारत ने रविवार को खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड के दिए गए 351 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल कर इस मैच को तीन विकेट से जीत साल की विजयी शुरुआत की। 

साथ ही नए कप्तान ने शानदार पारी ने वो कारनामा कर दिखाया जो अब तक कोई भारतीय नहीं कर पाया। विराट ने वनडे करियर का 27वां शतक लगाया। और आपको जानकर दंग रह जाएंगे कि कोहली ने 27 शतकों में से 17 शतक दूसरी पारी यानी लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए हैं। 

इस शतक के साथ ही विराट ने सचिन के एक रिकॉर्ड की बकाबरी कर ली तो दूसरा बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला।
सचिन ने भी रनों का पीछा करते हुए 17 शतक लगाए हैं जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं और अब विराट ने भी उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

INDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD1 / 2

INDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा

लेकिन वहीं एक मामले में विराट, सचिन से भी आगे निकल गए। सचिन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 ऐसे शतक लगाएं हैं जिनमें टीम इंडिया को जीत मिली, जबकि विराट ने रविवार को 15वां ऐसा शतक लगा दिया जिसमें भारत को जीत मिली।

सचिन ने ये कमाल 463 वनडे में किया था जबकि विराट ने अपने 177वें वनडे में ही सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 105 गेंद में ताबड़तोड़ 122 रन बनाए और 120 रन बनाने वाले 'मैन ऑफ द मैच' केदार जाधव के साथ 200 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की, जिसकी वजह से इंग्लैंड के पहाड़ जैसे 351 रन के लक्ष्य को भारत ने 2 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

सहवाग-कोहली के बाद जाधव बनें यह कारनामा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज

टीम इंडिया की जीत पर बोले सहवाग- दस गुना लगान वसूल, भज्जी ने कहा विराट ENG का बाप

INDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD2 / 2

INDvsENG: विराट का कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा RECORD