फोटो गैलरी

Hindi NewsRCB के डायरेक्टर पद से विजय माल्या का इस्तीफा, थॉमस नए मालिक

RCB के डायरेक्टर पद से विजय माल्या का इस्तीफा, थॉमस नए मालिक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर विजय माल्या के रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के पद से इस्तीफे...

RCB के डायरेक्टर पद से विजय माल्या का इस्तीफा, थॉमस नए मालिक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Mar 2016 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर विजय माल्या के रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के पद से इस्तीफे की सूचना दी।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि आईपीएल संचालन परिषद में बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी को 7 मार्च को फ्रेंचाइजी के अधिकारी रसेल एडम्स का ईमेल मिला। उन्होंने बोर्ड को टीम के मालिकाना हक की मौजूदा स्थिति के बारे में भी बताया। यह घटनाक्रम माल्या के ब्रिटेन जाने से पांच दिन बाद का है।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, 'हां, हमें रसेल एडम्स का ईमेल मिला है जो अब आरसीबी टीम के प्रभारी होंगे। ईमेल में कहा गया कि विजय माल्या ने आरसीएसपीएल के निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह सिर्फ मानद मुख्य मेंटर होंगे जब तक उनके बेटे सिद्धार्थ निदेशक बोर्ड में हैं।'

पत्र में कहा गया कि सिद्धार्थ माल्या की भी निदेशक बोर्ड में सीमित भूमिका होगी बशर्ते सदस्य उनसे सलाह लेना चाहे। आरसीबी के व्यावसायिक परिचालन और क्रिकेट अकादमी उपाध्यक्ष एडम्स ने साफ तौर पर कहा कि माल्या के इस्तीफे से मालिकाना प्रारूप में बदलाव नहीं होगा।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि मालिकाना प्रारूप पर स्पष्टीकरण जरूरी है। उन्होंने कहा, फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक में बदलाव की दशा में बीसीसीआई के नियम काफी कड़े हैं। मालिकों को बीसीसीआई को सूचित करना होगा कि किसी हिस्से या पूरे मालिकाना हक में बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा है कि आरसीएसपीएल के मालिकाना प्रारूप में कोई बदलाव नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें