फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट

VIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट

स्मिथ का STUNNING कैच, ऑस्ट्रेलिया जीता ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मेजबान टीम ने 68 रनों से जीत लिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 12:40 PM

स्मिथ का STUNNING कैच, ऑस्ट्रेलिया जीता

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मेजबान टीम ने 68 रनों से जीत लिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ पूरी तरह से छाए रहे। 92 पर चार विकेट गंवाने के बाद स्मिथ ने 164 रनों की तूफानी पारी खेलकर पहले टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया और फिर कीवी टीम के बल्लेबाज बी.जे. वाटलिंग का ऐसा कैच लपका जो नामुमकिन सा नजर आ रहा था।

ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम को जीत के लिए 325 रनों का स्कोर दिया था। कीवी टीम ने 24 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन बना लिए थे। 25वां ओवर फेंकने के लिए मिशेल मार्श आए। वाटलिंग ने पहली गेंद डॉट खेली और दूसरी गेंद पर दो रन लिए। कीवी टीम अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। लेकिन 25वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ के सुपरमैन कैच ने मैच का पासा ही पलट दिया।

VIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट1 / 3

VIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट

ऐसे 'सुपरमैन' बनकर स्मिथ ने लपका CATCH

मार्श ने शॉर्ट गेंद फेंकी और वाटलिंग ने इस पर हवा में उड़ता शॉट खेला। बैकवर्ड प्वॉइंट पर फील्डिंग कर रहे स्मिथ ने अपनी बाईं तरफ गोलकीपर की तरह डाइव लगाई और ऐसा कैच लपका जो क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो सकता है। स्मिथ ने हवा में कैच लपका और जब जमीन पर गिरे तो मुंह के बल गिरे, उनकी नाक पर चोट भी आई, लेकिन उन्होंने गेंद हाथ से छूटने नहीं दी। इस कैच का वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर क्लिक करें।

VIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट2 / 3

VIDEO: स्मिथ का STUNNING CATCH, नाक पर लगी भयंकर चोट

मार्क टेलर ने बताया इसे बेहतरीन CATCH

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने भी इस कैच को बेहतरीन बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस कैच का वीडियो शेयर किया है। इस कैच ने मैच पर ऑस्ट्रेलियाई पकड़ और मजबूत कर दी और मेजबान टीम ने मैच जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

FUNNY VIDEO: एक रन लेते ही सलामी देने लगा ये भारतीय क्रिकेटर क्योंकि...

स्मिथ की तूफानी सेंचुरी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी मात

VIDEO: ...जब मैदान पर भिड़ पड़े थे दो PAK क्रिकेटर रज्जाक और राणा

कैच का VIDEO

 

A video posted by cricket.com.au (@cricketcomau) on