class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू: 'चाइनामैन' कुलदीप को सम्मानित करेगा UPCA

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू: 'चाइनामैन' कुलदीप को सम्मानित करेगा UPCA

'उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ' (UPCA) 10 मई को ग्रीन पार्क में होने वाले पहले आईपीएल मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को पांच लाख रूपये और स्मति चिन्ह देकर सम्मानित करेगा। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली की जगह कुलदीप यादव भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किए गए थे। वो भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज हैं। 
     
इस सम्मान समारोह में उत्तर प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार को भी सम्मानित किया जायेंगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान होंगे। 

RCBvGL: T20 में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने गेल
    
आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आईपीएल मैच की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि पिछले कुछ साल में भारतीय क्रिकेट टीम में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने दमदार तरीके से प्रदर्शन किया है और प्रदेश के साथ साथ देश का मान भी बढ़ाया है। 
    
कानपुर शहर से गोपाल शर्मा के बाद कुलदीप ऐसे दूसरे क्रिकेटर है जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में चुने गये है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान होंगे। वैसे आईपीएल मैच के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन अभी तक उनके कार्यक्रम की पुष्टि नही हुई है। 
    
शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिये रणजी टीम के कोच मनोज प्रभाकर कड़ी मेहनत कर रहे है जिसके अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। 

धौनी के सपोर्ट में उतरे शेन वॉर्नः बोले- 'उसको किसी को कुछ भी...'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttar pradesh cricket association to honor india first chinaman bowler kuldeep yadav
From around the web