फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली को मिला ये सौभाग्य, धौनी-तेंदुलकर को भी नहीं मिला था 'मौका'

कोहली को मिला ये सौभाग्य, धौनी-तेंदुलकर को भी नहीं मिला था 'मौका'

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के साथ ही एक ऐसा सौभाग्य मिल रहा है जो सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धौनी, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज...

कोहली को मिला ये सौभाग्य, धौनी-तेंदुलकर को भी नहीं मिला था 'मौका'
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Nov 2016 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के साथ ही एक ऐसा सौभाग्य मिल रहा है जो सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धौनी, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को भी नहीं मिल सका था। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है और यह करीब 30 साल बाद पहला मौका है जब भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

1987 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जमीन पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। पाकिस्तान ने वो सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। पहले चार टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए थे जबकि पांचवां टेस्ट पाकिस्तान ने जीता था। यह सीरीज 3 फरवरी से 17 मार्च के बीच खेली गई थी।

इस सीरीज की एक और खास बात ये रही थी कि यह सीरीज सुनील गावस्कर की फेयरवेल टेस्ट सीरीज भी थी। इसके बाद से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, महेंद्र सिंह धौनी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों का टेस्ट करियर शुरू होकर खत्म भी हो गया लेकिन भारत में उन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का मौका नहीं मिला।

INDvsENG: मैच की पूर्व संध्या पर बोले कोहली, DRS कोई रॉकेट साइंस नहीं

राजकोट टेस्ट से पहले कोहली को मिला लक्ष्मण का 'वेरी वेरी स्पेशल' फॉर्मूला
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें