Image Loading taskin ahmed arafat sunny cleared to bowl by icc - LiveHindustan.com
सोमवार, 26 सितम्बर, 2016 | 03:59 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें

बंगलादेशी गेंदबाज तस्कीन और अराफात को मिली बड़ी राहत

ढाका, एजेंसी First Published:23-09-2016 08:10:53 PMLast Updated:23-09-2016 08:10:53 PM

बंगलादेशी गेंदबाज तस्कीन और अराफात को मिली बड़ी राहत

बंगलादेश के तेज गेंदबाज 'तस्कीन अहमद' और स्पिनर 'अराफात सनी' को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बड़ी राहत दी है। इन दोनों खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिये अनुमति दे दी है।

बंगलादेशी गेंदबाजों के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाये जाने के बाद आईसीसी ने उन्हें निलंबित कर दिया था, जिसके बाद दोनों ने गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया है। आईसीसी ने दोनों गेंदबाजों को नये एक्शन के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति दे दी है।

तस्कीन और अराफात के गेंदबाजी एक्शन का ब्रिसबेन में आठ सितंबर को दोबारा से परीक्षण हुआ था जिसमें सुधार के बाद अब उनकी कोहनी आईसीसी के नियमानुसार 15 डिग्री के भीतर ही मुड़ती हुई पाई गयी है। आईसीसी ने जारी बयान में कहा 'अंपायर भविष्य में अराफात और तस्कीन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाने पर रिपोर्ट करने के लिये मुक्त हैं।'

बंगलादेशी गेंदबाजों के खिलाफ भारत की मेजबानी में हुये विश्वकप के दौरान शिकायत की गयी थी। नौ मार्च को धर्मशाला में हॉलैंड के खिलाफ मैच के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया था जिसके बाद चेन्नई स्थित आईसीसी की मान्यता प्राप्त लैब में उनका परीक्षण हुआ था जिसमें इसकी पुष्टि हुई थी।

बंगलादेश को 25 सितंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उसे तीन वनडे और दो टेस्टों की सीरीज खेलनी है जिसमें तस्कीन और अराफात के खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: taskin ahmed arafat sunny cleared to bowl by icc
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड