फोटो गैलरी

Hindi Newsटी-20 एशिया कप: भारत की मिताली राज बनीं 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

टी-20 एशिया कप: भारत की मिताली राज बनीं 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

भारत की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसके साथ ही मिताली को रविवार को खेले गए अंतिम मुकाबले में...

टी-20 एशिया कप: भारत की मिताली राज बनीं 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'
एजेंसीSun, 04 Dec 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इसके साथ ही मिताली को रविवार को खेले गए अंतिम मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

मिताली ने एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद  73 रन बनाए थे। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 17 रनों से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। 

मिताली ने इस टूर्नामेंट में विभिन्न स्तर पर खेलते हुए कुल 220 रन बनाए। आईसीसी की टी-20 महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में मिताली पांचवे स्थान पर हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिलाओं की चैम्पियनशिप में इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच एक अगस्त से 31 अक्टूबर तक छठे दौर में खेले जाने वाली द्विपक्षीय सीरीज को खेलने से भारत ने मना कर दिया था।इस कारण आईसीसी ने भारतीय टीम के खाते से सजा के तौर पर छह अंक कम कर दिए। 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं लोकी फर्ग्युसन

लंबे ब्रेक के बाद ऐसे वापसी की तैयारी में जुटे डीविलियर्स​

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें