फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल : सनराइजर्स, रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला आज

आईपीएल : सनराइजर्स, रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला आज

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 8 के 52वें मैच में शुक्रवार को घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगा। टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए...

आईपीएल : सनराइजर्स, रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला आज
एजेंसीFri, 15 May 2015 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 8 के 52वें मैच में शुक्रवार को घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगा।

टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को जीत की दरकार होगी। सनराइजर्स ने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं और टीम अच्छी लय में नजर आ रही है। टीम ने 12 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक जुटाए हैं और अंकतालिका में फिलहाल तीसरे स्थान पर है।

सनराइजर्स अगर यहां जीत हासिल करती है तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना करीब-करीब तय हो जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स भी हार का जोखिम नहीं उठा सकती। टीम को बुधवार को वर्षा से बाधित मैच में किंग्स इलेवन से 22 रनों से हार का सामना करना पडम। रॉयल चैलेंजर्स के 12 मैचों में 13 अंक हैं और उसे भी प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित करने के लिए अपने आखिरी बचे दोनों मैच जीतने होंगे।

बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ सनराइजर्स एक बार फिर अपने सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर तथा शिखर धवन पर निर्भर होंगे। वॉर्नर 12 मैचों में 504 रन बनाकर बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।

गेंदबाजी में भी टीम के पास ट्रेंट बोल्ट और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। साथ ही प्रवीण कुमार और हेनरिकेस भी गेंद से अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स क्रिस गेल, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स पर निर्भर होंगे। इन तीनों में से किसी एक का भी बल्ला चल निकला तो टीम की राह आसान हो जाएगी। गेंदबाजी में विश्व कप 2015 के ‘प्लेयर ऑफ द टूनार्मेट’ रहे ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क से उम्मीदें होंगी।

टीम (संभावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मिशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डैरेन सैमी, डेविड वीज, शॉन एबट, एडम मिल्ने, वरुण एरन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वॉरियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मनविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा, चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, परवेज रसूल, आशीष रेड्डी, लक्ष्मी रतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पद्मनाभम, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिकेस, रिकी भुई, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बोल्ट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें