फोटो गैलरी

Hindi Newsपुछल्ले बल्लेबाजों ने किया बल्लेबाजी अभ्यास

पुछल्ले बल्लेबाजों ने किया बल्लेबाजी अभ्यास

भारत की पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति के कारण पुछल्ले बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व आज नेटस पर जमकर बल्लेबाजी अभ्यास किया। सुबह के...

पुछल्ले बल्लेबाजों ने किया बल्लेबाजी अभ्यास
एजेंसीWed, 04 Nov 2015 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति के कारण पुछल्ले बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व आज नेटस पर जमकर बल्लेबाजी अभ्यास किया।

सुबह के अभ्यास सत्र में वरुण आरोन ने बीच वाले नेट पर अभ्यास किया तथा उन्होंने भारतीय और स्थानीय गेंदबाजों का सामना किया। इसके तुरंत बाद आरोन की जगह पर उमेश यादव ने बल्ला थामा और मध्यम गति के गेंदबाजों के सामने पर्याप्त समय बिताया।

इन दोनों के बल्लेबाजी करने से यह भी संकेत मिले कि वे अंतिम एकादश में जगह बना सकते हैं। आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी बल्लेबाजी अभ्यास किया और उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना तय लग रहा है।

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने भी तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के सामने अभ्यास किया।

कप्तान विराट कोहली को शार्ट पिच गेंदों के सामने अभ्यास करते हुए देखा गया ताकि वह डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल का सामना कर सकें।

कोहली ने इसके साथ ही टीम निदेशक रवि शास्त्री के साथ लंबी बातचीत भी की।
गेंदबाजी कोच भरत अरुण और सहायक कोच संजय बांगड़ को भी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी की मदद करते हुए देखा गया।

इशांत शर्मा एक मैच के प्रतिबंध के कारण कल नहीं खेल पाएंगे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने प्रत्येक गेंदबाज को टिप्स दिए। इसके अलावा उन्होंने अपने पूरे जुनून से गेंदबाजी भी की। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और जडेजा ने भी गेंदबाजी पर पूरा ध्यान दिया। इससे कहा जा सकता है कि इन तीनों को सीरीज के शुरुआती मैच में अंतिम एकादश में लिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें