फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 41 रनों से हराया

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 41 रनों से हराया

पाकिस्तान ने शोएब मलिक की 112 रनों की शानदार शतकीय पारी के बाद वहाब रियाज की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 41 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी...

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 41 रनों से हराया
एजेंसीWed, 27 May 2015 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने शोएब मलिक की 112 रनों की शानदार शतकीय पारी के बाद वहाब रियाज की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 41 रनों से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने मलिक की शतकीय पारी के साथ ही मोहम्मद हफीज, अजहर अली और हारिस सोहेल की लाजवाब अर्धशतकीय पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 375 रनों का विशाल स्कोर बनाया। लिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 50 ओवर में पांच विकेट पर 334 रन ही बना सकी और यह मैच 41 रनों से गंवा दिया।    

जिम्बाब्वे ने भी पाक को कड़ी टक्कर दी की और टीम की तरफ से कप्तान एल्टन चिगुंबरा ने 117 रनों की शतकीय और अनुभवी हेमिल्टन मसाकद्जा ने 73 रनों की पारियां खेल जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी।

पाक खिलाड़ियों ने किफायती गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। टीम की तरफ से तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि शोएब मलिक और अनवर अली को एक एक सफलता मिली। शोएब मलिक को उनकी शतकीय पारी और एक विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शोएब मलिक ने पाकिस्तानी टीम में अपनी वापसी का जश्न जबर्दस्त अंदाज में 112 रन ठोककर बनाया। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के चारों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुये अपनी टीम को एकदिवसीय क्रिकेट में उसके दूसरे सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान का वनडे में सर्वाधिक स्कोर सात विकेट पर 385 रन है जो उसने बंगलादेश के खिलाफ दांबुला में 21 जून 2010 को बनाया था।

मलिक (112) के शतक के अलावा ओपनर मोहम्मद हफीज ने 86, कप्तान अजहर अली ने 79 और हारिस सोहेल ने 89 रन ठोके। मलिक ने 76 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाये। यह उनके वनडे करियर का आठवां शतक था। मलिक ने जून 2013 के बाद अब जाकर पाकिस्तानी टीम में वापसी की और उनकी यह वापसी क्या खूब रही कि उन्होंने न केवल शतक ठोका बल्कि यह भी साबित किया कि उनमें अभी रनों की बहुत भूख बाकी है।

हफीज ने 83 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के, अजहर ने 76 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के तथा सोहेल ने 66 गेंदों में छह चौके और दो छक्के उड़ाये। पाकिस्तान की पारी में कुल 35 चौके और 10 छक्के लगे। जिम्बाब्वे की तरफ से प्रास्पर उत्सेया 63 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। तिनाशे पेनयंगारा ने 75 रन पर एक विकेट लिया जबकि ब्रायन विटोरी ने 77 और क्रिस एमपोफू ने 70 रन लुटाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें