फोटो गैलरी

Hindi Newsहैदराबाद के पास स्थिति सुधारने का मौका

हैदराबाद के पास स्थिति सुधारने का मौका

सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को यहां आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जब मुकाबले के लिये उतरेगी तो उसका लक्ष्य हर हाल में अपनी स्थिति को सुधारकर प्लेऑफ की उम्मीदों को...

हैदराबाद के पास स्थिति सुधारने का मौका
एजेंसीFri, 08 May 2015 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को यहां आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जब मुकाबले के लिये उतरेगी तो उसका लक्ष्य हर हाल में अपनी स्थिति को सुधारकर प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूत करना होगा।
         
दिल्ली डेयरडेविल्स कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों करो या मरो के मैच को गंवाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है जबकि सनराइजर्स की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत ने उम्मीदें बढ़ा दी है। हैदराबाद 10 में से पांच जीत और इतनी ही हार के साथ पांचवें नंबर पर है और दिल्ली से अगला मैच जीतने की स्थिति में वह बेंगलोर और मुंबई को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये कड़ी टक्कर दे सकती है।
       
दिल्ली सातवें स्थान पर है और अब उसे टूर्नामेंट में शेष मैचों में औपचारिकता पूरी करनी है लेकिन इसी के साथ वह विपक्षी टीमों को हराकर उनका समीकरण बिगाड़ने की स्थिति में जरूर पहुंच गई है। ऐसे में हैदराबाद के लिये इस मैच में करो या मरो की स्थिति रहेगी। हैदराबाद ने दूसरे नंबर की टीम राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में चौंकाते हुये सात रन से जीत अपने नाम की थी और टीम हर हाल में इस प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेगी।
       
हैदराबाद ने इस मैच में काफी फेरबदल कर जोखिम उठाया था जिसका उसके अच्छा परिणाम मिला। दो विदेशी तेज गेंदबाजों डेल स्टेन और ट्रेंट बोल्ट को बाहर बैठाया गया तो मध्यक्रम में रवि बोपारा को शामिल किया गया। इसके अलावा चार विदेशी बल्लेबाजों को शीर्ष पांच में शामिल किया गया। कोच टाम मूडी ने कहा था कि यह बदलाव एक जोखिम था लेकिन इसका अच्छा परिणाम मिला और टीम ने स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। 

ऐसे में माना जा सकता है कि दिल्ली के खिलाफ अहम मुकाबले में भी टीम इसी बदलाव के साथ उतर सकती है। अहम पड़ाव पर पहुंच चुके टूर्नामेंट में हैदराबाद के पास गलती करने की कोई गुंजाइश ही नहीं बची है और बल्लेबाज शिखर धवन, कप्तान डेविड वॉर्नर, इयोन मोर्गन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, रवि बोपारा जैसे अहम खिलाड़ियों पर मैच बचाने की सबसे अधिक जिम्मेदारी रहेगी।
              
पिछले मैच में धवन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दिलाई तो चौथे नंबर पर मोर्गन ने मात्र 28 गेंदों में 63 रन जोड़ डाले जो उनकी आईपीएल की सबसे तेज पारी थी। इसके साथ भुवनेश्वर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुये राजस्थान के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को टिकने नहीं दिया और तीन विकेट निकाले जबकि इशांत शर्मा, कर्ण शर्मा और मैकक्लेनगन ने भी संतोषजनक प्रदर्शन किया।
                
हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स को कमतर आंकना टीम को बहुत महंगा पड़ सकता है। पिछले मैच में भले ही टीम को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन उसके बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर, एंजेलो मैथ्यूज और सौरभ तिवारी कप्तान जे पी डुमिनि और मनोज तिवारी ने संतोषजनक स्कोर बनाकर स्कोर डेढ़ सौ तक पहुंचा दिया। लेकिन सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह खाता भी नहीं खोल सके तो तेज गेंदबाज जहीर खान काफी महंगे साबित हुये। हालांकि उसके पास इमरान ताहिर, एल्बी मोर्कल और अमित मिश्रा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें