फोटो गैलरी

Hindi Newsदिलशान '10 हजारी क्लब' में शामिल हुए

दिलशान '10 हजारी क्लब' में शामिल हुए

श्रीलंका के धुरंधर बल्लेबाल तिलकरत्ने दिलशान ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे मैच में अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया और वह ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल हो गए। दिलशान दस हजार...

दिलशान '10 हजारी क्लब' में शामिल हुए
एजेंसीMon, 27 Jul 2015 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के धुरंधर बल्लेबाल तिलकरत्ने दिलशान ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे मैच में अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया और वह ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल हो गए। दिलशान दस हजार रन का आंकडा पार करने वाले श्रीलंका के चौथे और दुनिया के 11वें बल्लेबाज बन गए हैं।
     
मैच में अपने 62 रनों की पारी के दौरान दिलशान ने जैसे ही पारी के 23वें ओवर में शोएब मलिक की गेंद पर सिंगल लिया, उनका नाम रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गया और वनडे क्रिकेट में उनके हजार रन पूरे हो गए।

उनसे पहले सनत जयसूर्या, माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा भी यह कमाल कर चुके हैं। हालांकि दिलशान ने यह रिकॉर्ड बनाने वाले अपनी टीम के पूर्व खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे कम पारियों में यह करिश्मा कर दिखाया और 319वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की।
    
दिलशान ने 319वें मैच की 293वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कुमार संगकारा का श्रीलंकाई रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 296 पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। जयसूर्या ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए 328 और जयवर्धने ने 333 पारियों का सहारा लिया। लीजेंड्री क्रिकेटर भारत के सचिन तेंदुलकर सबसे कम (259) पारियों में दस हजारी क्लब में शामिल हुए थे। दिलशान ने 39.71 की औसत से कुल 10007 रन बनाए जिसमें उनके 22 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें