फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका में हो सकती है भारत-पाक सीरीज, 27 नवंबर को हो सकता है ऐलान

श्रीलंका में हो सकती है भारत-पाक सीरीज, 27 नवंबर को हो सकता है ऐलान

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज श्रीलंका में खेली जा सकती है जिसकी आधिकारिक घोषणा 27 नवंबर को होने की संभावना है। बीसीसीआई ने साफ कर दिया था वह संयुक्त अरब अमीरात में नहीं खेलेगा जबकि...

श्रीलंका में हो सकती है भारत-पाक सीरीज, 27 नवंबर को हो सकता है ऐलान
एजेंसीMon, 23 Nov 2015 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज श्रीलंका में खेली जा सकती है जिसकी आधिकारिक घोषणा 27 नवंबर को होने की संभावना है।

बीसीसीआई ने साफ कर दिया था वह संयुक्त अरब अमीरात में नहीं खेलेगा जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने भारत में खेलने से इन्कार कर दिया। ऐसे में दोनों देशों के बीच श्रीलंका ही विकल्प बचा था जो नैसर्गिक स्थल होगा।

बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों के अनुसार इस श्रंखला के लिए केवल एक महीने का समय खाली पड़ा है और ऐसे में शुरूआती दो टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बजाय इसमें केवल तीन वनडे और दो टी-20 होने की संभावना है।

बीसीसीआई अध्यक्ष और आईसीसी के वर्तमान चेयरमैन शशांक मनोहर और पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान और सीनियर अधिकारी नजम सेठी के बीच यहां ईसीबी प्रमुख और पाकिस्तान टास्क फोर्स के चेयरमैन जाइल्स क्लार्क की उपस्थिति में बैठक के बाद प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है।

सेठी और खान दोनों ने कल कहा था कि मनोहर के साथ बैठक उपयोगी रही। उन्होंने विस्तार से नहीं बताया लेकिन इससे साफ संकेत दे दिया कि इस सीरीज को लेकर बना गतिरोध समाप्त हो गया है।

सूत्रों ने कहा, पीसीबी को आधिकारिक घोषणा करने से पहले नवाज शरीफ से अनुमति लेने की जरूरत है। शहरयार खान को लाहौर जाकर प्रधानमंत्री से अनुमति लेनी पड़ेगी। एक बार उन्हें अपने प्रधानमंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद वह फिर से दुबई जाकर क्लार्क को फैसले से अवगत कराएंगे। क्लार्क संभवत: 27 नवंबर को आधिकारिक घोषणा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें