फोटो गैलरी

Hindi NewsAUSvsSL: इतिहास रचने से सात विकेट दूर श्रीलंका, AUS की हालत खराब

AUSvsSL: इतिहास रचने से सात विकेट दूर श्रीलंका, AUS की हालत खराब

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पालेकल में जारी टेस्ट पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान श्रीलंका ने अपनी पकड़ मौजूद कर ली है। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 353 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए...

AUSvsSL: इतिहास रचने से सात विकेट दूर श्रीलंका, AUS की हालत खराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Jul 2016 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पालेकल में जारी टेस्ट पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान श्रीलंका ने अपनी पकड़ मौजूद कर ली है। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 353 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 268 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने टी ब्रेक तक 83 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं।

स्टीव स्मिथ 26 और एडम वोग्स 9 रन बनाकर नॉटआउट हैं। श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ, दिलरुवन परेरा और लक्षण संदाकन ने एक-एक विकेट ले चुके हैं। जो बर्न्स (29), डेविड वार्नर (1) और उस्मान ख्वाजा (18) पवेलियन लौट चुके हैं।

श्रीलंका की पहली पारी 117 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 203 रन बनाए। लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में वापसी की और 353 रन बना डाले। मेंडिस ने शानदार 176 रनों की पारी खेली। शुरुआती झटकों से उबरकर श्रीलंका ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

श्रीलंका के हाथों आज तक ऑस्ट्रेलिया ने महज एक टेस्ट गंवाया है। 1999 में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच अभी तक 27 मैच हुए हैं जिसमें 17 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि आठ मैच ड्रॉ पर छूटे हैं।

इस टेस्ट मैच को जीतकर श्रीलंका जहां इतिहास रचना चाहेगी वहीं टेस्ट की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया इसे बचाने के लिए सबकुछ झौंक देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें