फोटो गैलरी

Hindi NewsBCCI DREAM TEAM में नहीं हैं गांगुली, हरभजन पर भारी पड़े अश्विन

BCCI DREAM TEAM में नहीं हैं गांगुली, हरभजन पर भारी पड़े अश्विन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के 500वें टेस्ट का जश्न मनाने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों को भारत की‘ड्रीम टीम’चुनने का मौका दिया है। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के...

BCCI DREAM TEAM में नहीं हैं गांगुली, हरभजन पर भारी पड़े अश्विन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Sep 2016 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के 500वें टेस्ट का जश्न मनाने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों को भारत की‘ड्रीम टीम’चुनने का मौका दिया है। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के FACEBOOK पेज पर सर्वेक्षण सीरीज शुरु की है जिस पर क्रिकेट प्रशंसक हर क्रम के लिए दिए गए खिलाड़ियों में से अपनी पसंद के खिलाड़ी को वोट दे सकते हैं। टीम इंडिया के कैप्टन के लिए सौरभ गांगुली की जगह भारत को दो बार वर्ल्ड कप दिलाने वाले महेंद्र सिंह धौनी लोगों की पसंद हैं। 

खबर लिखे जाने तक धौनी 55 फीसदी लोगों की पसंद हैं जबकि गांगुली के समर्थन में 37 फीसदी लोग है। वहीं  टेस्ट टीम के दोनों पूर्व कप्तानों ने पिछले 15 सालों में कई ऐतिहासिक मैचों में भारत का नेतृत्व किया है। गांगुली इस टीम में जगह पाने में असफल रहे हैं। पांचवें नंबर पर उनका मुकाबला वीवीएस लक्ष्मण, विजय हजारे, संजय मांजरेकर और पॉली उमरीगर से था। यहां 58 फीसदी लोगों ने वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण को वोट किया जबकि गांगुली 38 फीसदी लोगों की पसंद बने। आपको बता दें कि 113 टेस्ट मैच खेलने वाले गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 49 में से 21 मैच जीते हैं।  

इस लिस्ट में दिलचस्प बात है कि टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर लोगों ने आर अश्विन को तरजीह दी है। अश्विन कानपुर टेस्ट तक 37 टेस्ट मैच मैचों में 197 विकेट ले चुके हैं।

ऑलटाइम ड्रीम टीम: लोगों की पसंद

1-सुनील गावस्कर
2- वीरेंद्र सहवाग (86 फीसदी)
3- राहुल द्रविड़ (96 फीसदी)
4- सचिन तेंदुलकर (73 फीसदी)
5-वीवीएस लक्ष्मण (58 फीसदी)
6-कपिलदेव (91 फीसदी)
7-धौनी (90 फीसदी)
8-आर अश्विन (53 फीसदी)
9-अनिल कुंबले (92 फीसदी)
10-जवागल श्रीनाथ (78 फीसदी)
11- जहीर खान (83 फीसदी)
12-युवराज सिंह (62 फीसदी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें