फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन तेंदुलकर ने कहा प्राइवेट सेक्टर में खिलाडियों को मिले नौकरी

सचिन तेंदुलकर ने कहा प्राइवेट सेक्टर में खिलाडियों को मिले नौकरी

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने खिलाड़ियों के रोजगार को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने खेल में नौकरी की सुरक्षा की अहमियत पर जोर देते हुए बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों से अपील की है कि वे खिलाड़ियों को...

सचिन तेंदुलकर ने कहा प्राइवेट सेक्टर में खिलाडियों को मिले नौकरी
एजेंसीSun, 27 Nov 2016 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने खिलाड़ियों के रोजगार को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने खेल में नौकरी की सुरक्षा की अहमियत पर जोर देते हुए बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों से अपील की है कि वे खिलाड़ियों को नौकरी देना शुरू करें।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पहले अनुबंधित खिलाड़ी कम थे, खिलाड़ियों के पास नौकरी की सुरक्षा थी जो आज की दुनिया में नहीं है।

तेंदुलकर ने कहा, 'खिलाड़ियों को अन्य चीजों के बारे में सोचने की जरूरत नहीं थी और सिर्फ खेल पर ध्यान लगाना था। और इसके ठोस नतीजे मिलते थे। खिलाड़ी अपना पूरा योगदान खेल पर दे पाते थे।' उन्होंने आगे कहा 'यहां मैं यह नहीं कह रहा कि आज के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे रहें या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहें। लेकिन इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि नौकरी की चिंता खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर प्रभाव डालती है।  

दायें हाथ का इस बल्लेबाज ने मुंबई पुलिस जिमखाना के 69वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट 2016-17 के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान यह बात कही। 

टेस्ट क्रिकेट में 200 मैच खेलने वाले एकमात्र बल्लेबाज तेंदुलकर ने कहा, 'मैं इस मंच का इस्तेमाल सभी बड़ी कंपनियों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों से यह अपील करने के लिए करूंगा कि वे खिलाड़ियों को नौकरी देना शुरू करें। उनका समर्थन करें, सुरक्षा दें।'

तेंदुलकर ने स्कूली स्तर पर प्रत्येक टीम में 14 खिलाड़ियों के उनके विचार को स्वीकृति देने के लिए मुंबई क्रिकेट संघ की तारीफ भी की। इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि प्रत्येक टीम में 14 सदस्य होने से खिलाड़ियों को अधिक मौके मिलेंगे। टूर्नामेंट का खिताब कर्नाटक खेल संघ ने जीता जिसने फाइनल में एमआईजी क्रिकेट क्लब को हराया।

इस दिलचस्प अंदाज में भेजा जा रहा युवराज और हेजल की शादी का INVITATION

ये विदेशी मंदिर साबित करते हैं कहां-कहां तक फैला था सनातन धर्म​

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें