class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्लार्क की ऑलटाइम वर्ल्ड 11 में इकलौता भारतीय कौन है?

क्लार्क की ऑलटाइम वर्ल्ड 11 में इकलौता भारतीय कौन है?

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी ऑलटाइम वर्ल्ड इलेवन टेस्ट टीम का चुनाव किया है। इस टीम में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं क्लार्क ने दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न को अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

इस पूर्व कप्तान ने वार्न के कड़े प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है। क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के सात खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है। वहीं, भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी चुने हैं। दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को उन्होंने टीम में जगह दी है।

क्लार्क ने सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी माइकल स्लेटर और मैथ्यू हेडन को सौंपी है। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया को दो वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना है। चौथे स्थान पर उन्होंने सचिन को रखा है जबकि पांचवें स्थान पर महान कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा को जगह दी है।

दुनिया के बेस्ट हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस को क्लार्क ने छठे स्थान पर टीम में रखा है। दुनिया के महानतम विकेटकीपरों में शुमार एडम गिलक्रिस्ट को क्लार्क ने अपनी टीम मे भी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी है। क्लार्क की इस वर्ल्ड इलेवन में तेज गेंदबाजी का जिम्मा ग्लेन मैक्ग्रा, मिशेल जॉनसन और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को सौंपा गया है।

क्लार्क की ऑलटाइम वर्ल्ड इलेवन टीम
शेन वार्न (कप्तान), माइकल स्लेटर, मैथ्यू हेडन, रिकी पोटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक्स कालिस, एडम गिलक्रिस्ट, मिशेल जॉनसन, ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन, मुथैया मुरलीधरन (12वां खिलाड़ी)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sachin tendulkar only indian in michael clarke s best test xi