फोटो गैलरी

Hindi Newsतेंदुलकर ने भारत की सड़कों को सुरक्षित करने की वकालत की

तेंदुलकर ने भारत की सड़कों को सुरक्षित करने की वकालत की

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को सड़क सुरक्षा अभियान लॉन्च करते हुए कहा मैदान में बल्लेबाजी की तरह ही वाहनों के ड्राइवरों और पैदल चलने वालों के बीच साक्षेदारी की जरूरत है जिससे भारत की...

तेंदुलकर ने भारत की सड़कों को सुरक्षित करने की वकालत की
एजेंसीSun, 07 Feb 2016 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को सड़क सुरक्षा अभियान लॉन्च करते हुए कहा मैदान में बल्लेबाजी की तरह ही वाहनों के ड्राइवरों और पैदल चलने वालों के बीच साक्षेदारी की जरूरत है जिससे भारत की खतरनाक सड़कों को सुरक्षित किया जा सके।
     
तेंदुलकर ने एस्टर सेफ रोडस आई प्लेज अभियान लॉन्च करते हुए इस मौके पर कहा, हम हर रोज सड़क दुर्घटनाओं में इतनी जान गंवा रहे हैं, यह काफी दुखद है। अगर आपको सड़कों सुरक्षित करनी है तो अनुशासन निहायत जरूरी है। जिस तरह से बल्लेबाज और नान स्ट्राइकर के बीच भागीदारी महत्वपूर्ण होती है, उसी तरह वाहनों के ड्राइवरों और सड़क पर पैदल चलने वालों के भी यह जरूरी है ताकि सड़कें सुरक्षित हो सकें।
     
तेंदुलकर ने एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक आजाद मूपेन के साथ इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा, जब भी अपने देश में लोगों को सड़क नियमों का उल्लघंन करते देखता हूं तो मुझे दुख होता है। आपको दुपहिया चलाते हुए हेलमेट पहनना चाहिए। मैंने अकसर देखा है कि लोग अपने हेलमेट हाथ में लिए रहते हैं या फिर अपने स्टीयरिंग पर टांगे रखते हैं। इस आदत को बदलना चाहिए।
     
परिवहन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में सड़क दुर्घटना में हर 3.7 मिनट में एक जान जाती है जिससे सालाना 12 लाख लोगों की मौत होती है और 55 लाख लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें