class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

#RPSvRCB: बैंगलोर की एक और शर्मनाक हार, पुणे ने 61 रनों से हराया

#RPSvRCB: बैंगलोर की एक और शर्मनाक हार, पुणे ने 61 रनों से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 61 रनों से हराया। विराट की कप्तानी में बैंगलोर को एक और शर्मनाक हार का सामना झेलना पड़ा है। 158 रनों का टारगेट पूरा करने उतरी बैंगलोर की टीम विराट को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई तक के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। बैंगलोर अब प्लेऑफ से पूरी तरह बाहर हो चुका है।

इससे पहले पुणे ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ ने 45 रन और मनोज तिवारी ने 44 रन बनाए। आईपीएल के 10वें सीजन में शनिवार को बैंगलोर ने टॉस जीतकर को पहले बैटिंग करने न्यौता पुणे को दिया। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएसन इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। 

ऐसी रही बैंगलोर की इनिंग

- बैंगलोर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, गेल की जगह पहली बार ओपनिंग करने उतरे ट्रेविस हेड 2 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। उन्हें जयदेव उनादकट ने आउट किया।

- दूसरे विकेट के रूप में एबी डिविलयर्स का विकेट गिरा। उन्होंने भी कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दिखाया। 8 गेंद पर 5 रन बनाए।

- जहां क्रीज पर कप्तान विराट कोहली एक ओर से छोर संभाले हुए थे, दूसरी तरफ लगातार विकेट गिरता जा रहा था। तीसरा विकेट भी जल्द ही गिरा। एक रन चुराने के चक्कर में 7 रन के स्कोर पर जाधव रन आउट हो गए।

- इस सीजन का पहला मैच खेल रहे सचिन बेबी भी 2 रन के स्कोर पर आउट हो गए। बेबी को सुंदर ने अपना शिकार बनाया।

- अकेले एक ओर विराट खड़े हैं और दूसरी तरफ से विकेटों की झड़ी लगती जा रही है। बिन्नी 1 रन और नेगी 3 रन बनाकर हुए आउट।

- एक बार फिर आरसीबी टीम बुरी तरह हार का सामना करते हुए दिखी। नेगी के बाद मिल्न भी 5 रन के स्कोर पर आउट हो गए। अगले बल्लेबाज उतरे सैमुअल्स बद्री भी 2 रन के स्कोर पर ताहिर ने अपना तीसरा शिकार बनाया।

- नौंवे विकेट के रूप में कप्तान विराट कोहली 55 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें क्रिस्टियन ने आउट किया।

ऐसी रही पुणे की इनिंग

- पुणे की शुरूआत अच्छी नहीं रही, फ्लॉप चल रहे अजिक्य रहाणे भी इस बार भी कुछ खास नहीं कर सके। मात्र 6 रन के स्कोर पर बद्री की गेंद पर आउट हो गए।

- वहीं फॉर्म में चल रहे राहुल त्रिपाठी इस बार भी तेज बैटिंग करते हुए दिखे। उन्होंने 28 गेंद पर 37 रन बनाए। नेगी ने उन्हें कीपर जाधव के हाथों कैच कराकर आउट किया।

- त्रिपाठी के आउट होने के बाद मनोज तिवारी क्रीज पर उतरते ही तेज बैटिंग से शुरुआत की। उनका साथ देते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ भी लगातार चौके-छक्के लगाए।

- तेज बल्लेबाजी करने के चक्कर में स्टीव स्मिथ भी 45 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें स्टुअर्ट बिन्नी ने आउट किया।

- क्रीज पर उतरे धौनी ने आते ही तेज बैटिंग करने का प्रयास किया, लेकिन पुणे के गेंदबाजों द्वारा अच्छी गेंदबाजी के कारण आखिरी ओवरों में ज्यादा रन नहीं जोड़ सके। इस वजह से बैंगलोर के सामने बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सके और 158 रनों का टारगेट दिया।

पुणे की टीम जहां इस मैच के माध्यम से लिस्ट में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी वहीं बैंगलोर की टीम अपनी साख बचाने उतरेगी। पिछले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस टीम का लक्ष्य आज खेले जाने वाले आईपीएल-10 के अपने अगले मैच में गुजरात लायंस को हराकर विजय पथ पर वापसी का होगा। वहीं, पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर आत्मविश्वास से भरी गुजरात का प्रयास इंडियंस के समक्ष मजबूत चुनौती पेश करने का होगा। 

पहले 7 में से 6 मैच जीते थे, अब भी 6 में से 5 मैच जीतने का यकीन: फिंच

कुछ ऐसा रहेगा बैंगलोर और पुणे का मुकाबला 

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में लगातार जीत हासिल करने वाली पुणे टीम को 26 अप्रैल को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीत की हैट्रिक लगाने से रोका था। 

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली पुणे आईपीएल की आठ टीमों की लिस्ट में चौथे स्थान पर है, वहीं बैंगलोर खराब फॉर्म के कारण सातवें स्थान पर है। दोनों टीमें दूसरी बार शनिवार को होने वाले मैच में एक-दूसरे के सामने होंगी। इससे पहले 16 अप्रैल को खेले गए मैच में पुणे ने बैंगलोर को उसी के घरेलू मैदान पर 27 रनों से हराया था। 

SRH की जीत: विलियमसन-शिखर का बेहतरीन खेल, गेंदबाजों ने दिलाई जीत- वॉर्नर

दूसरे मैच में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में पुणे अपनी सलामी जोड़ी अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी के दम पर आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में इसी जोड़ी ने स्मिथ की टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। मध्यम क्रम में पुणे के पास स्मिथ, महेंद्र सिंह धौनी और मनोज तिवारी जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो निश्चित तौर पर बैंगलोर के सामने मजबूत स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाएंगे। 

IPL10: दिल्ली के कप्तान जहीर ने बताई मैच हारने की बड़ी वजह

कुछ ऐसी है दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स: अजिक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, एसएस धौनी, मनोज तिवारी, डेनियल क्रिस्टियन, वाशिंगटन सुंदर, एल फरगसन, जयदेव उदनाकट, दीपक चाहर, इमरान ताहिर। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ट्रेविस हेड, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव, सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, सैमुअल्स बद्री, यजुवेंद्र चहल, एस अरविंद, एडम मिल्न।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rising pune supergiant vs royal challengers bangalore at pune ipl live update