फोटो गैलरी

Hindi Newsधौनी पर बोले गैरी कर्स्टन, कप्तानी से हटाना है तो अपने रिस्क पर हटाओ

धौनी पर बोले गैरी कर्स्टन, कप्तानी से हटाना है तो अपने रिस्क पर हटाओ

पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि भारत का वनडे अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी से महेंद्र सिंह धौनी को हटाना बड़ी गलती हो सकता है।      कर्स्टन से जब यह पूछा गया कि...

धौनी पर बोले गैरी कर्स्टन, कप्तानी से हटाना है तो अपने रिस्क पर हटाओ
एजेंसीWed, 02 Nov 2016 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि भारत का वनडे अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी से महेंद्र सिंह धौनी को हटाना बड़ी गलती हो सकता है।
    
कर्स्टन से जब यह पूछा गया कि क्या समय आ गया है कि वनडे टीम की कमान विराट कोहली को सौंप दी जाए तो उन्होंने कहा कि आपको मुझसे इसका जवाब नहीं मिलेगा। आप अपने जोखिम पर धौनी को बदल सकते हो क्योंकि मेरा अनुभव कहता है कि सभी महान कप्तानों ने अपने करियर के अंत तक शानदार प्रदर्शन किया है।

धौनी ने खोला राज़, बताया इसलिए की चौथे नंबर पर बल्लेबाजी
     
कर्स्टन ने कहा कि अगर कोई धौनी को जाने देना चाहता है तो क्या पता भारत ब्रिटेन में 2019 वर्ल्ड कप के दौरान कुछ अच्छे मैच गंवा सकता है। धौनी को महान खिलाड़ी करार देते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज कर्स्टन ने उनके आलोचकों को लताड़ लगाई और कहा कि जो उसकी क्षमता पर संदेह कर रहे हैं वो गलती कर रहे हैं।
     
धौनी के भविष्य को लेकर जारी बहस के बारे में पूछने पर कर्स्टन ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं जब भी भारत आता हूं तो यह सवाल मुझसे पूछा जाता है। तीन साल में मेरा जवाब नहीं बदला है। धौनी निश्चित तौर पर सर्वश्रेष्ठ कप्तान है जिसके साथ मैंने काम किया और भारतीय क्रिकेट के साथ पिछले 9 से 10 साल में उसका रिकॉर्ड सब कुछ बोलता है।

कप्तान धौनी ने तोड़ा सचिन के छक्कों का रिकॉर्ड
 
कर्स्टन ने कहा कि मेरे नजरिये से इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह भारत के महानतम कप्तानों में शामिल हैं और इस दौरान निश्चित तौर पर भारत के लिए ट्रॉफी जीती हैं। भारत ने 2011 में जब वर्ल्ड कप जीता था तब धौनी कप्तान और कर्स्टन कोच थे।
     
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में धौनी का रिकॉर्ड सब कुछ खुद ब खुद बोलता है। उन्होंने कहा कि आपको वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसके बल्लेबाजी रिकॉर्ड को देखना चाहिए, फिनिशर के रूप में, वो जिस स्थान पर बल्लेबाजी करता है उसे देखते हुए इसे पीछे नहीं छोड़ा जा सकता। इसलिए अगर कोई उसकी क्षमता पर सवाल उठा रहा है तो मुझे लगता है कि वह बड़ी गलती कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें