फोटो गैलरी

Hindi NewsPAKvsWI DAY-3: पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत, वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा 

PAKvsWI DAY-3: पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत, वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा 

लेग स्पिनर यासिर अराफात की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को पहली पारी में कम स्कोर पर समेटने के बाद पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत करके दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच...

PAKvsWI DAY-3: पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत, वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा 
एजेंसीMon, 24 Oct 2016 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

लेग स्पिनर यासिर अराफात की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को पहली पारी में कम स्कोर पर समेटने के बाद पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत करके दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच पर तीसरे दिन ही रविवार को मजबूत शिकंजा कस दिया। 

वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में सुबह 224 रन पर सिमट गयी जिससे पाकिस्तान को 228 रन की बढ़त मिली। अपनी पहली पारी में 452 रन बनाने वाले पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 114 रन बनाये हैं और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 342 रन हो गयी है। इससे पाकिस्तान के तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने की संभावना बढ़ गयी है। उसने पहले मैच में 56 रन से जीत दर्ज की थी। 

पाकिस्तान ने लगातार दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को फॉलोऑन के लिए आमंत्रित नहीं किया। इसके बाद उसने पहले मैच के विपरीत अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत की। समी असलम (50) और अजहर अली (नाबाद 52) ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े।

पहले मैच की पहली पारी में तिहरा शतक जड़ने वाले अजहर ने दो पारियों में नाकाम रहने के बाद आज विश्वसनीय बल्लेबाजी की। स्टंप उखड़ने के समय उनके साथ दूसरे छोर पर असफ शाफिक पांच रन पर खेल रहे थे। इससे पहले सुबह वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 106 रन से आगे बढ़ायी लेकिन पाकिस्तान के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। यासिर ने 86 रन देकर चार और तेज गेंदबाज राहत अली ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए। 

वेस्टइंडीज ने छह विकेट के एवज में 118 रन जोड़े। उसने शनिवार के अविजित बल्लेबाज जेरमाइन ब्लैकवुड का विकेट सातवें ओवर में ही गंवा दिया। ब्लैकवुड ने आठ रन बनाने के बाद राहत की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच थमाया। तेज गेंदबाज सोहेल खान ने नाइटवॉचमैन देवेंद्र बिशू (20) को बोल्ड किया। 

कप्तान जैसन होल्डर (31) और शैनन गैब्रियल ने आखिरी विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की। यासिर ने गैब्रियल को मिड आन पर कैच कराकर ये साझेदारी तोड़ी। यासिर ने इसके अलावा रोस्टन चेज (22) और शाई होप (11) को भी लंच के बाद पवेलियन भेजा जबकि सोहेल ने मिगुएल कमिन्स (तीन) को आउट किया। सोहेल ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किये। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें