फोटो गैलरी

Hindi Newsएक विकेट की रोमांचक जीत से पाकिस्तान का सिरीज पर कब्जा

एक विकेट की रोमांचक जीत से पाकिस्तान का सिरीज पर कब्जा

नौंवे नम्बर के बल्लेबाज अनवर अली की 46 रन की तूफानी पारी से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर सिरीज 2-0 से जीत...

एक विकेट की रोमांचक जीत से पाकिस्तान का सिरीज पर कब्जा
एजेंसीSun, 02 Aug 2015 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

नौंवे नम्बर के बल्लेबाज अनवर अली की 46 रन की तूफानी पारी से पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर सिरीज 2-0 से जीत ली।
   
इससे पहले श्रीलंका ने सातवें नंबर के बल्लेबाज चामरा कापूगेदेरा की विषम परिस्थितियों में खेली गई नाबाद 48 रन की विस्फोटक पारी के दम पर सात विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जबकि पाकिस्तान ने अनवर अली के विस्फोटक तेवरों से 19.2 ओवरों में नौ विकेट पर 174 रन बनाकर रोमांचक जीत अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच अनवर अली ने मात्र 17 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 46 रन ठोके। कप्तान शाहिद आफरीदी ने 22 गेंदों में एक चौके और चार छक्कों के सहारे 45 रन बनाए जबकि इमाद वसीम ने 14 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन ठोके।
  
अनवर अली ने पाकिस्तान को सात विकेट पर 107 रन की नाजुक स्थिति से उबारकर जीत की मंजिल पर पहुंचाया। अनवर मैन ऑफ द मैच और शोएब मलिक मैन ऑफ द सीरिज बने। पाकिस्तान इस जीत के साथ टी-20 रैंकिंग में पांचवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि श्रीलंका का चोटी का स्थान बरकरार रहा।
        
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 13वें ओवर तक अपने पांच विकेट 90 रन पर गंवा दिए। लेकिन कापूगेदेरा ने मात्र 25 गेंदों में दो चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 48 रन ठोककर श्रीलंका को 172 तक पहुंचा दिया। मिलिडा सीरीवर्धने ने 19 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर उपयोगी योगदान दिया।
      
टॉप ऑर्डर में अपना पहला मैच खेल रहे शेहान जयसूर्या ने 32 गेंदों पर 40 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। ओपनर कुशल परेरा ने 19, तिलकरत्ने दिलशान ने दस और धनंजय डीसिल्वा ने 14 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका ने अंतिम पांच ओवरों में 59 रन ठोके।
      
सीरीवर्धने और कापूगेदेरा ने 18वें ओवर में चौका और छक्का उड़ाते हुए 16 रन बटोरे। कापूगेदेरा ने 19वें ओवर में सात फुटे लंबे गेंदबाज मोहम्म्द इरफान पर चौका और छक्का जड़कर कुल 14 रन निकाले। सोहेल तनवीर के आखिरी ओवर में भी चौका-छक्का लगा और इस ओवर में कुल 13 रन पड़े।
        
शोएब मलिक ने तीन ओवर में मात्र 16 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन उनसे चौथा ओवर ना फिकवाना पाकिस्तान को भारी पड़ा। अनवर अली ने 40, तनवीर ने 44 और इरफान ने 31 रन लुटाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें