फोटो गैलरी

Hindi Newsधीमी ओवर गति के कारण दो मैचों के लिए निलंबित हुए चिगुंबुरा

धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों के लिए निलंबित हुए चिगुंबुरा

पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के कारण जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुंबुरा को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है जिससे वह बाकी बची सीरीज में हिस्सा नहीं ले...

धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों के लिए निलंबित हुए चिगुंबुरा
एजेंसीThu, 28 May 2015 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के कारण जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुंबुरा को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है जिससे वह बाकी बची सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आईसीसी ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि जिम्बाब्वे की टीम ने मंगलवार को हुए मैच के समाप्त होने तक निर्धारित ओवर से तीन ओवर कम गेंदबाजी की थी। जिसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायर अलीम डार और रसेल टिफिन और तीसरे अंपायर अहमद शहाब की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मैच रेफरी रोशन महानामा ने जिमबाब्वे के कप्तान चिगुंबुरा को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया। इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया।

आईसीसी ने कहा कि चिगुंबुरा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और जुर्माने को कबूल भी कर लिया है। अगले 12 महीनों में अगर वह फिर स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें दो से लेकर आठ मैचों का निलंबित किया जा सकता है।

जिम्बाब्वे ने पहला मुकाबला 41 रनों से गंवा दिया था और सीरीज के अन्य दो मुकाबले लाहौर में ही शुक्रवार और रविवार को खेले जाएंगे। चिंगुबुरा की अनुपस्थिति में हेमिल्टन मसकाद्जा टीम की कमान संभाल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें