फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, टीम से बाहर तीन बड़े दिग्गज

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, टीम से बाहर तीन बड़े दिग्गज

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव की आंधी आने वाली है और इसकी शुरुआत हो चुकी है। इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित किए गए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट से तीन बड़े नाम गायब हैं। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, अहमद...

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, टीम से बाहर तीन बड़े दिग्गज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 May 2016 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव की आंधी आने वाली है और इसकी शुरुआत हो चुकी है। इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित किए गए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट से तीन बड़े नाम गायब हैं। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, अहमद शहजाद और उमर अकमल को इस टीम में हिस्सा नहीं मिला है।

पाकिस्तान की नई चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक की अगुआई वाली नई चयन समिति ने संभावित खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, जिसमें शाहिद अफरीदी को जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान को दौरे पर एकमात्र टी-20 मैच खेलना है, इसलिए आफरीदी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इंजमाम ने कहा, 'अहमद शहजाद और उमर अकमल के हाल ही के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें ट्रेनिंग कैंप में शामिल नहीं किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों का ना तो अनुशासन अच्छा है और ना ही हालिया प्रदर्शन सही रहा है।'

इंजमाम ने कहा कि इस महीने होने वाले ट्रेनिंग कैंप के लिए सीनियर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को भी 35 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद हफीज को उनकी फिटनेस रिपोर्ट के बाद ही शिविर में शामिल करने की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा, 'मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि चयन समिति पूरी तरह से एक स्वतंत्र समिति है। बोर्ड सिर्फ हमें दिशानिर्देश देता है खिलाड़ियों के चयन को लेकर अंतिम फैसला चयन समिति का होता है।' इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए जून के आखिरी में एबटाबाद में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा। पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-2० मैच खेलना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें